HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Kisan Samman Nidhi: शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने दिया किसानों को बड़ा तोहफा, 17वीं किस्त की फाइल पर किया साइन

PM Kisan Samman Nidhi: शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने दिया किसानों को बड़ा तोहफा, 17वीं किस्त की फाइल पर किया साइन

केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों को सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17वीं किस्त करने की फाइल पर मुहर लगा दी है। ऐसे में अब जल्द ही किसानों के खाते में 2000 रुपया पहुंचेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

PM Kisan Samman Nidhi: केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों को सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17वीं किस्त करने की फाइल पर मुहर लगा दी है। ऐसे में अब जल्द ही किसानों के खाते में 2000 रुपया पहुंचेगा।

पढ़ें :- अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं...वाराणसी में बोले पीएम मोदी

दरअसल, रविवार को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ ली। इसके साथ ही उनके कैबिनेट में शामिल मंत्रियों ने भी शपथ ली है। केंद्र में सरकार बनते ही प्रधानमंत्री ने पीएम किसान योजना की फाइल पर दस्तखत कर दिए हैं। पीएम मोदी ने 17वीं किस्त जारी करने की फाइल को पास कर दिया है ऐसे में अब लाभार्थियों को 17वीं किस्त मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

किसान सम्मान निधि पाने के लिए करें ये काम
बता दें कि, पीएम किसान सम्मान निधि पाने के लिए सबसे जरूरी है कि आप ई-केवाईसी करवा लें। अगर आप ये नहीं करवाते हैं, तो आपकी किस्त अटक सकती है। आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर जाकर या योजना के आधिकारिक पोर्टल pmkisan.gov.in से भी ई-केवाईसी करवा सकते हैं।

दूसरा काम
योजना से जुड़े किसानों के लिए भू-सत्यापन भी करवाना अनिवार्य है। अगर आप ये काम नहीं करवाते हैं तो आप किस्त के लाभ से वंचित रह सकते हैं।

 

पढ़ें :- PM-Kisan Samman Nidhi: करोड़ों किसानों को बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने जारी की पीएम-किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...