1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा-रोजगार के नाम पर सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा-रोजगार के नाम पर सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं

पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा की सरकार (चाहे केंद्र में हो या राज्य में) पूरी तरह समर्पित रही है। आज मैं आपको ये गारंटी देने के लिए आया हूं कि आपके हर सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा। आपका सपना मोदी का संकल्प है। उन्होंने कहा, दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करूं यहां कि कांग्रेस सरकार उसको फेल करने में जुटी रहती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासुपर में परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, बिलासपुर का आह्वान है, छत्तीसगढ़ का ऐलान है, छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है। ये जो उत्साह यहां दिख रहा है, ये परिवर्तन का उद्घोष है। कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त छत्तीसगढ़ की जनता कह रही है- अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो। पीएम ने कहा, छत्तीसगढ़ आकंठ भ्रष्टाचार और कुशासन से त्रस्त है। रोजगार के नाम पर सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं। हर योजना में भ्रष्टाचार हावी है। इसलिए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हटाने और भाजपा को लाने के लिए आपलोग पूरी तरह तैयार हैं।

पढ़ें :- सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए हिम्मत की जरूरत होती है, जो हरेक में नहीं होती : अखिलेश यादव

पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा की सरकार (चाहे केंद्र में हो या राज्य में) पूरी तरह समर्पित रही है। आज मैं आपको ये गारंटी देने के लिए आया हूं कि आपके हर सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा। आपका सपना मोदी का संकल्प है। उन्होंने कहा, दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करूं यहां कि कांग्रेस सरकार उसको फेल करने में जुटी रहती है। पिछले पांच साल में केंद्र से छत्तीसगढ़ को हजारों करोड़ रुपए मिले हैं। यहां सड़क हो, रेल हो, बिलजी हो, यहां के विकास के लिए मैंने पैसों की कोई कमी नहीं होने दी और ये बात मैं नहीं, बल्कि यहां के कांग्रेस सरकार के उपमुख्यमंत्री का कहना है। इसलिए यहां भाजपा की सरकार जरूरी है।

उन्होंने कहा, जब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी तो रेलवे के लिए वर्ष में औसतन 300 करोड़ रुपए छत्तीसगढ़ को मिलता था। लेकिन इस साल भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे के विस्तार के लिए 6000 करोड़ रुपए दिए हैं। ये है मोदी मॉडल, ये है छत्तीसगढ़ के लिए मोदी का प्रेम। हम चाहते हैं यहां बड़ी संख्या में तेज गति से चलने वाली ट्रेनें चल सकें। आप सभी को सुविधा हो। ये भाजपा सरकार ही है जिसने छत्तीसगढ़ को आधुनिक वंदे भारत ट्रेन भी दी है।

पीएम मोदी ने कहा, मेरे परिवारजनों, गरीब के साथ जितना अन्याय कांग्रेस ने किया है, उतना किसी ने नहीं किया। कोरोना का इतना बड़ा संकट आया, गरीब के इस बेटे ने तय किया कि हर गरीब भाई-बहन को मुफ्त राशन दूंगा। इसलिए मोदी ने अन्न का भंडार खोल दिया, जो आज भी दिया जा रहा है। लेकिन गरीबों को मिलने वाला अन्न, गरीब के घर जलने वाला चूल्हा, ये भी कांग्रेस के लिए चोरी करने का माध्यम बन गया। कांग्रेस सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया। साथ ही कहा, कांग्रेस नेताओं को अपने बच्चों के जीवन से बहुत सरोकार है। लेकिन आपके बच्चों के जीवन से कांग्रेस वालों को कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा, केंद्र की भाजपा सरकार का प्रयास है कि यहां से जो खनिज संपदा निकलती है उसका एक हिस्सा यही के विकास में लगना चाहिए। इसके लिए भाजपा सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फंड बनाया है। इसके तहत छत्तीसगढ़ को भी करोड़ों रुपए दिए गए हैं। पीएम ने कहा, कांग्रेस ने हमारे छत्तीसगढ़ के दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के इन पैसों पर भी डाका डाल दिया। कांग्रेस ने यहां शराब घोटाला करके क्या कुछ नहीं कमाया है। ये लोग तो ऐसे हैं कि गोबर को भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने गौ माता के नाम पर भी घोटाला किया है।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने पंकज उधास को दी श्रद्धांजलि, कहा-उनकी ग़ज़लें सीधे आत्मा से करती थीं बात, भारतीय संगीत के थे प्रकाश स्तंभ

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...