1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आज नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

आज नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: पीएम मोदी बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक की अध्यक्षता करेंगे।प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, बैठक के एजेंडे में कृषि, बुनियादी ढांचे, विनिर्माण, मानव संसाधन विकास, जमीनी स्तर पर सेवा वितरण और स्वास्थ्य और पोषण पर विचार-विमर्श शामिल हैं। पीएमओ ने कहा है कि इसमें पीएम मोदी के अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के विधायक, अन्य संघ शासित प्रदेशों के विधायक और लेफ्टिनेंट गवर्नर शामिल हैं। इस छठी बैठक पहली बार लद्दाख की भी एंट्री होने वाली है।

पढ़ें :- Congress presidential Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन खारिज, जाने क्या है वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगे। पीटीआई-भाषा के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंहअस्वस्थ हैं। उनकी जगह पर बैठक में राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल हिस्सा ले सकते हैं। सूत्रों ने कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अस्वस्थ हैं और उनके नीति आयोग की बैठक में नहीं आने की संभावना नहीं है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी इस बैठक में शामिल नहीं होने वाली हैं। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि ममता बनर्जी 20 फरवरी को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगी। बता दें कि इससे पहले भी ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठकों में शामिल नहीं हुई हैं। ममता बनर्जी का कहना है कि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं हैं और यह राज्य की योजनाओं में कोई मदद नहीं दे सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...