1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. TMC सरकार पर PM मोदी का हमला, कहा-मां, माटी और मानुष की जगह अब टोलाबाजी ने ले ली है

TMC सरकार पर PM मोदी का हमला, कहा-मां, माटी और मानुष की जगह अब टोलाबाजी ने ले ली है

Pm Modis Attack On Trinamool Government Said Tollaji Has Replaced Maa Mati And Manush

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वहां का सियासी पारा तेजी से बढ़ने लगा है। तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। भाजपा के दिग्गज नेता पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हुगली पहुंचे हैं। यहां पर उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल ने परिवर्तन का मन बना लिया है।

पढ़ें :- 'मन की बात' में पीएम मोदी ने दिया अमूल्य ज्ञान, कहा- पारस से भी महत्वपूर्ण है पानी जल्द शुरू होगा 'कैच द रेेन' अभियान

उन्होंने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की अब तक की सरकारों ने इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने हाल पर ही छोड़ दिया है। यहां के इन्फ्रास्ट्रक्चर को, यहां की धरोहरों को बेहाल होने दिया गया। उन्होंने कहा कि वंदे मातरम भवन, जहां बंकिम चंद्र चटर्जी पांच साल रहे, वो बहुत बुरी हालत में है।

इसके साथ ही उन्होेंने कहा कि कभी लोकगीतों में कलकत्ता के गुणों का बखान किया जाता था लेकिन आज स्थिति विपरित हो गयी है। पीएम ने कहा कि उस दौर में कलकत्ता बिहार, पूर्वोत्तर समेत तमाम राज्यों के लिए आदर्श शहर था, लेकिन आज बंगाल के युवा खुद पलायन को मजबूर हैं ताकि रोजगार हासिल कर सकें।

टीएमसी के राज में बढ़ी नेताओं की शान
तृणमूल सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस सरकार में सिर्फ नेताओं की शान बढ़ी है, जबकि आम जनता का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि गरीब परेशान है लेकिन तृणमूल सरकार ने सबकी अनदेखी की है। पीएम ने टीमएसी के लिए ‘टोलाबाज’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि मां, माटी और मानुष की जगह अब टोलाबाजी ने ले ली है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हर साल किसानों को 6,000 रुपये देने वाली पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम पर भी अड़ंगा लगया गया, जिसके कारण किसानों का लाभ नहीं मिल पाया है।

 

पढ़ें :- आज 11 बजे पीएम मोदी कर सकतें हैं ये बड़ा फैसला, 'मन की बात' में इन खास मुद्दों पर करेंगे वार्ता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...