1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी का ट्वीट, ‘काले दिनों’ को नहीं भुलाया जा सकता

आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी का ट्वीट, ‘काले दिनों’ को नहीं भुलाया जा सकता

आपातकाल को भारत के इतिहास में काले अध्याय के रूप में देखा जाता है। देश में 46 साल पहले साल 1975 में आज ही के दिन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल का एलान किया था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: आपातकाल को भारत के इतिहास में काले अध्याय के रूप में देखा जाता है। देश में 46 साल पहले साल 1975 में आज ही के दिन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल का एलान किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य कई दिग्गजों ने इसको लेकर ट्वीट किया।

पढ़ें :- वैक्सीनेशन का ग्राफ शेयर कर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-इवेंट खत्म
Jai Ho India App Panchang

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, “आपातकाल के काले दिनों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। साल 1975 से 1977 के दौरान हमारे देश ने देखा कि किस तरह से संस्थाओं का विध्वंस किया गया। आइए हम संकल्प लेते हैं कि भारत की लोकतांत्रिक भावना को मजबूत बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे और संविधान में तय किए गए मूल्यों के अनुसार रहेंगे।”

 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर आपातकाल को भारतीय लोकतंत्र का काला दिवस बताया. उन्होंने कहा, “1975 में आज ही के दिन कांग्रेस ने सत्ता के स्वार्थ व अंहकार में देश पर आपातकाल थोपकर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या कर दी।

 

 

 

पढ़ें :- राजा महेन्द्र प्रताप सिंह  ने किया  शिक्षा की अलख जगाने का काम : डॉ. दिनेश शर्मा 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...