1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना महामारी पर देश के 100 जिलों के डीएम से रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी , सीएम भी रहेंगे शामिल

कोरोना महामारी पर देश के 100 जिलों के डीएम से रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी , सीएम भी रहेंगे शामिल

कोरोना महामारी के जारी कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी देश के 100 जिलों के कलेक्टरों से बात करेंगे। ये वही जिले हैं जहां कोरोना संक्रमण के ज्यादा केस हैं। सरकारी सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी 18 और 20 मई को दो चरणों में जिलाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pm Narendra Modi To Meet Dm Of 100 Districts Of The Country On Corona Epidemic Cm Will Also Be Included

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के जारी कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी देश के 100 जिलों के कलेक्टरों से बात करेंगे। ये वही जिले हैं जहां कोरोना संक्रमण के ज्यादा केस हैं। सरकारी सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी 18 और 20 मई को दो चरणों में जिलाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। देश के 9 राज्यों में पड़ने वाले 46 जिलों के डीएम से पीएम मोदी पहली बैठक में बात करेंगे। इसके बाद अगले राउंड में 10 राज्यों के 54 जिलों के कलेक्टरों से बात करेंगे। यही नहीं इस मीटिंग के दौरान संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना संकट से निपटने के उपायों, टीकाकरण और सख्ती जैसे मामलों पर बात कर सकते हैं।

पढ़ें :- Unlock 2.0 Bihar: अब शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नियमों में हुए और बदलाव

बता दें कि कोरोना संकट के बाद से यह पहला मौका है जब पीएम नरेंद्र मोदी जिलाधिकारियों से बात करेंगे। अब तक पीएम मोदी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठक कर चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से हाल ही में जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश के 10 राज्यों में कोरोना के 72 फीसदी से ज्यादा नए केस 24 घंटे में मिले हैं। इन राज्यों में महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान शामिल हैं। यही नहीं 74 फीसदी से ज्यादा नई मौतों का आंकड़ा भी 10 राज्यों से ही सामने आया है।

भारत में गुरुवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3,62,727 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के कुल केस 2 करोड़ 37 लाख के पार पहुंच चुके हैं। भारत में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 2,58,317 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले एक दिन में कोरोना के चलते 4,120 लोगों की मौत हुई है। वैक्सीनेशन की बात करें तो देश में अब तक 18 करोड़ टीके लग चुके हैं। इसके अलावा रूस की बनी स्पूतनिक वैक्सीन भी अगले सप्ताह से मार्केट में आने वाली है। नीति आयोग के मुताबिक अगस्त से दिसंबर महीने के दौरान भारत में 216 करोड़ वैक्सीन्स की मैन्युफैक्चरिंग होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X