1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सोनौली सीमा पर अलर्ट,पुलिस और एसएसबी ने किया फ्लैग मार्च

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सोनौली सीमा पर अलर्ट,पुलिस और एसएसबी ने किया फ्लैग मार्च

Police And Ssb Carry Out Flag March On Sonouli Border In View Of Republic Day

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

पढ़ें :- यूपी: खैराखास मठ के महंत और दो शिष्यों ने महिला को बनाया हवस का शिकार, आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

सोनौली महराजगंज । भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सीमा पर ऑपरेशन अलर्ट घोषित किया गया है, जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक ने रविवार की दोपहर सीमा का दौरा कर एसएसबी और नेपाल के अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा का जायजा लिया। जांच और चौकसी तेज करने के निर्देश दिए।

गणतंत्र दिवस को लेकर भारत नेपाल की प्रमुख सीमा सहित पगडंडियों पर पुलिस और एसएसबी का कड़ा पहरा है। पुलिस और एसएसबी के जवान रविवार को नोमेंस लैंड पर नेपाल से आने वाले प्रत्येक वाहनों और लोगों के सघन जांच व तलाशी के बाद ही सीमा में प्रवेश करने दे रहे हैं।

रविवार की दोपहर एसपी प्रदीप कुमार एवं एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट संजय प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस और एसएसबी के जवानों ने सरहद के नो मेंस लैंड और सार्वजनिक स्थलों पर गणतंत्र दिवस के पर्व पर अलर्ट किए गए सोनौली सरहद पर संयुक्त रूप से चेंकिग अभियान चलाया गया। जिसमें नेपाल से आने प्रत्येक व्यक्तिओं की सघन जांच के साथ वाहनों की भी जांच किया गया। साथ ही पगडडी एवं संवेदनशील नाकों पर भी पुलिस और एसएसबी जवानों ने सघन जांच की।

एसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। सभी चेक पोस्ट पर एसएसबी के साथ पुलिस सयुक्त रूप से जाच एवं पेट्रोलिंग कर रही है। सुरक्षा के निर्देश दिए गए है।

पढ़ें :- सीएम ने 'रामायण विश्व महाकोश' के प्रथम संस्करण कार्यशाला का किया उद्घाटन, कहा- पाकिस्तान भारत को दे रहा चुनौती

इस मौके पर क्षेत्राधिकारी नौतनवां अजय सिंह चौहान, इंस्पेक्टर नौतनवा छोले लाल, चौकी प्रभारी सोनौली अशोक कुमार , एसआई राजेश मिश्रा सहित कई लोग मौजूद रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...