HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ponting और Langer ने हेड कोच के ऑफर पर बोला झूठ! BCCI सचिव ने कहा- किसी भी ऑस्ट्रेलियाई से नहीं किया संपर्क

Ponting और Langer ने हेड कोच के ऑफर पर बोला झूठ! BCCI सचिव ने कहा- किसी भी ऑस्ट्रेलियाई से नहीं किया संपर्क

Ricky Ponting-Justin Langer Lied: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने जब से नए हेड कोच के लिए आवेदन भी मंगाए हैं, उसके बाद से कुछ खिलड़ियों के नाम सुर्खियों में बने हुए हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर का नाम शामिल था। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि बीसीसीआई ने दोनों से हेड कोच पद के लिए संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने माना कर दिया। वहीं, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इन दावों को खारिज कर दिया है।

By Abhimanyu 
Updated Date

Ricky Ponting-Justin Langer Lied: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने जब से नए हेड कोच के लिए आवेदन भी मंगाए हैं, उसके बाद से कुछ खिलड़ियों के नाम सुर्खियों में बने हुए हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का नाम शामिल था। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि बीसीसीआई ने दोनों से हेड कोच पद के लिए संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने माना कर दिया। वहीं, बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इन दावों को खारिज कर दिया है।

पढ़ें :- Gautam Gambhir के हेड कोच बनते ही बदल जाएगा टीम इंडिया का कप्तान; पंड्या-बुमराह का कटेगा पत्ता!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने साफ कर दिया है कि बोर्ड ने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया है। जय शाह ने कहा, ‘जब हम इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करते हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच से ज्यादा प्रतिष्ठित भूमिका कोई नहीं है। टीम इंडिया के पास वर्ल्ड लेवल फैन बेस है, जिसे बेजोड़ समर्थन प्राप्त है। हमारा समृद्ध इतिहास और खेल के प्रति जुनून इसे दुनिया की सबसे आकर्षक जॉब्स में से एक बनाता है।

शाह ने आगे कहा, ‘यह भूमिका (हेड कोच) उच्च स्तरीय व्यावसायिकता की मांग करती है। एक मिलियन फैंस की आकांक्षाओं को पूरा करना एक बड़ा सम्मान है और बीसीसीआई सही उम्मीदवार को चुनेगा, जो भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में सक्षम हो।’ उन्होंने आगे कहा, ‘न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है। कुछ मीडिया सेक्शन्स में प्रसारित रिपोर्ट्स पूरी तरह से गलत हैं। हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है।’

बता दें कि बीसीसीआई ने सोमवार (13 मई) को नए हेड कोच के लिए आवेदन मंगाए थे। इस पद के लिए उम्मीदवार 27 मई, सोमवार को शाम 6 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे। बोर्ड ने द्रविड़ को वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक के लिए कोच नियुक्त किया था। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक के लिए द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार वह इस भूमिका के लिए दोबारा आवेदन नहीं करेंगे। जिसके बाद नए कोच को लेकर अटकलें लग रही हैं।

पढ़ें :- मुझे उस वक्त डर था कि पंत कभी खेल भी पाएंगे या नहीं...जानिए रिकी पोंटिंग ने क्यों कहीं ये बातें?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...