1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिजली संकट: दिल्ली पर मंडराया बिजली संकट का खतरा, सीएम केजरीवाल ने लिखा पीएम को पत्र

बिजली संकट: दिल्ली पर मंडराया बिजली संकट का खतरा, सीएम केजरीवाल ने लिखा पीएम को पत्र

दिल्ली के लोगो से संभल कर के बिजली खर्च करने की गुजारिश की गई है। ऐसा किया है दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी टाटा पावर डीडीएल ने। टाटा पावर की तरफ से दिल्ली वासियों को एक मैसेज के जरिये ये सूचित किया गया है कि देश इस वक्त कोयले की कमी से जूझ रहा है जिसके चलते बिजली के उत्पादन में आने वाले दिनों में परेशानी होगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के लोगो से संभल कर के बिजली खर्च करने की गुजारिश की गई है। ऐसा किया है दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी टाटा पावर डीडीएल ने। टाटा पावर की तरफ से दिल्ली वासियों को एक मैसेज के जरिये ये सूचित किया गया है कि देश इस वक्त कोयले (Coal) की कमी से जूझ रहा है जिसके चलते बिजली के उत्पादन में आने वाले दिनों में परेशानी होगी। कृपया संभल कर के बिजली (Electicity) खर्च करें। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी इस मामले को अपने संज्ञान लिया है। इतना ही नहीं सीएम केजरीवाल ने इस समस्या से निपटने के लिए प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख कर के साथ मिल कर इसका समाधान करने की बात की ​है।

पढ़ें :- हमें चैन से बैठने का कोई हक नहीं, जानिए पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से क्यों कहीं ये बात?

केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में बिजली संकट पैदा हो सकता है। मैं खुद पूरी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हूं। हम इस स्थिति से निपटने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच मैंने प्रधानमंत्री (Prime Minister) को खत लिखकर इस मामले में दखल देने को कहा है। टाटा पावर डीडीएल के द्वारा शनिवार को भेजे गए एसएमएस में लिखा है कि, ‘चूंकि पूरे उत्तर भारत में कोयले का सीमित स्टॉक बचा है तो दोपहर दो बजे से 6.00 बजे तक बिजली की सप्लाई में परेशानी आ सकती है। कृपया संभाल कर बिजली खर्च करें। जिम्मेदार नागरिक (People) बनें। असुविधा के लिए खेद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...