1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Prayagraj : मुख्य आरोपी को 11 बजे तक था घर खाली करने का अल्टीमेटम, बाबा का बुलडोजर गरजेगा

Prayagraj : मुख्य आरोपी को 11 बजे तक था घर खाली करने का अल्टीमेटम, बाबा का बुलडोजर गरजेगा

प्रयागराज में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Former BJP spokesperson Nupur Sharma) के बयान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में रविवार को भी एक्शन जारी है। प्रयागराज के अटाला इलाके (Atala Areas) में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप (Mastermind Javed Ahmed aka Pump) को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जावेद अहमद उर्फ पंप को इस हिंसा का मास्टरमाइंड बताया था। जावेद पंप की गिरफ्तारी के बाद अब प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी पीडीए भी एक्शन में आ गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Prayagraj: प्रयागराज में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Former BJP spokesperson Nupur Sharma) के बयान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में रविवार को भी एक्शन जारी है। प्रयागराज के अटाला इलाके (Atala Areas) में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप (Mastermind Javed Ahmed aka Pump) को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जावेद अहमद उर्फ पंप को इस हिंसा का मास्टरमाइंड बताया था। जावेद पंप की गिरफ्तारी के बाद अब प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी पीडीए भी एक्शन में आ गई है।

पढ़ें :- यूपी में बुलडोज़र कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को दिया नोटिस, मांगा तीन दिन के अंदर जवाब

बता दें कि पीडीए ने जावेद पंप के घर पर नोटिस चिपकाकर उसे खाली करने के लिए कहा है। पीडीए की ओर से चस्पा किए गए नोटिस में रविवार 12 जून को 11 बजे तक घर में रहने वाले सभी लोगों से अपना सामान हटाने के लिए कहा गया है। पीडीए की ओर से चस्पा नोटिस में कहा गया है कि 12 जून को दिन में 11 बजे तक घर खाली कर दें, जिससे अथॉरिटी अपनी कार्रवाई कर सके।

नोटिस के बाद पुलिस जावेद के घर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि पीडीए की ओर से ये नोटिस बुलडोजर की कार्रवाई के लिए चस्पा की गई है। जावेद पंप के घर पर पीडीए और जिला प्रशासन की टीम आज बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। कहा जा रहा है कि पीडीए की ओर से जावेद पंप के घर पर ये नोटिस रात के समय चस्पा की गई है।

बता दें कि प्रयागराज के अटाला में प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के बाद प्रशासन एक्शन में है। पुलिस ने पहले आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसके बाद उनकी क्राइम हिस्ट्री, कुंडली खंगालना शुरू किया है। जावेद पंप को पुलिस ने अटाला में हुए घटनाक्रम का मास्टरमाइंड बताया है। जावेद पर कई संगीन आरोप लगे हैं।

पढ़ें :- यूपी में ‘बुलडोजर जस्टिस’ कोर्ट का 'सुप्रीम आदेश', जरूरी प्रक्रिया के बिना नहीं चला सकते बुलडोजर

जावेद पंप कैसे पड़ा नाम

प्रयागराज के अटाला निवासी जावेद पंप का सियासी कनेक्शन भी सामने आया है। जावेद पंप वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया का प्रदेश महासचिव भी है। बताया जा रहा है कि जावेद पंप कभी टुल्लू पंप का काम किया करता था। टुल्लू पंप का काम करने वाले जावेद के नाम के आगे पंप जुड़ गया है। लोग उसे जावेद पंप कहकर बुलाने लगे और ये उसकी पहचान बन गया।

95 के खिलाफ नामजद मुकदमा

प्रयागराज हिंसा में पुलिस ने 95 लोगों के खिलाफ नामजद और पांच हजार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम, जीशान रहमानी के साथ ही सपा के पार्षद फजल खान, दिलशाद मंसूरी, मजदूर सभा के नेता आशीष मित्तल और अटाला इलाके के हिस्ट्रीशीटर टीपू के खिलाफ भी पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

पढ़ें :- हिंसा के बाद सीएम योगी ने बुलाई बड़ी बैठक: कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा, सभी जिलों के डीएम और एसपी होंगे शामिल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...