1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Prayagraj Violence: तीन घंटे तक उपद्रवियों ने जमकर किया बवाल, पथराव के साथ की बमबाजी, देखिए तस्वीरें

Prayagraj Violence: तीन घंटे तक उपद्रवियों ने जमकर किया बवाल, पथराव के साथ की बमबाजी, देखिए तस्वीरें

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में हिंसा हुई। सबसे ज्यादा प्रयागराज के अटाला में उपद्रवियों ने बवाल किया। तोड़फोड़ के साथ आगजनी भी की। पुलिस के जवानों को निशाना बनाकर उनके ऊपर पथराव किया। यही नहीं उपद्रवियों ने बमबाजी भी की। पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की। हिंसा में एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Prayagraj Violence: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में हिंसा हुई। सबसे ज्यादा प्रयागराज के अटाला में उपद्रवियों ने बवाल किया। तोड़फोड़ के साथ आगजनी भी की। पुलिस के जवानों को निशाना बनाकर उनके ऊपर पथराव किया। यही नहीं उपद्रवियों ने बमबाजी भी की। पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की। हिंसा में एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पढ़ें :- यूपी: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट हुई पुलिस, चप्पे-चप्पे पर ड्रोन से रखी जा रही है नजर

पुलिस और आरएएफ के जवानों ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ना शुरू किया। करीब तीन घंटे तक उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया। पुलिस ने किसी तरह से हिंसा पर रोक लगाई और उद्रवियों को खदेड़ दिया। वहीं, हिंसा की घटना के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। वीडियो और सीसीटीवी की मदद से उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
उधर, इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बैठक बुलाई। इस बैठक में उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इस घटना के बाद पुलिस ने भी ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है। उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है और उन्हें चिन्हित करने का काम किया जा रहा है।

पढ़ें :- Prayagraj Violence: हिंसा में शामिल 40 उपद्रवियों की तस्वीर पुलिस ने की जारी, अब होगी सख्त कार्रवाई

पहले से ही उपद्रवियों ने की थी हिंसा की तैयारी
शुक्रवार को नमाज के बाद जिस तरह से उपद्रवियों ने बवाल किया उससे एक बाद स्पष्ट हो गया है कि वो पहले से ही इसकी तैयारी किए हुए थे। नमाज के बाद कुछ देर तक प्रदर्शन किया और नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की। हालांकि, इसके बाद उन्होंने हिंसा शुरू कर दी।

 

पढ़ें :- यूपी में 'बुल्डोजर जस्टिस' : SC के पूर्व जजों ने CJI को भेजी याचिका और की सुनवाई की मांग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...