1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 119 हस्तियों को Padma Awards से करेंगे सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 119 हस्तियों को Padma Awards से करेंगे सम्मानित

भारत रत्न (Bharat Ratna) के बाद देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म पुरस्कार (Padma Awards) से इस साल 119 हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। इस बार 7 हस्तियों को पद्म विभूषण (Padma Vibhushan), 10 को पद्म भूषण (Padma Bhushan) और 102 को पद्म श्री अवॉर्ड (Padma Shri Award) से सम्मानित किया जाएगा। सम्मानित होने वाली हस्तियों में 29 महिलाएं भी शामिल हैं। 16 लोगों को मरणोपरांत सम्मानित किया जाएगा। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind)  इन हस्तियों को सम्मानित करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत रत्न (Bharat Ratna) के बाद देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म पुरस्कार (Padma Awards) से इस साल 119 हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। इस बार 7 हस्तियों को पद्म विभूषण (Padma Vibhushan), 10 को पद्म भूषण (Padma Bhushan) और 102 को पद्म श्री अवॉर्ड (Padma Shri Award) से सम्मानित किया जाएगा। सम्मानित होने वाली हस्तियों में 29 महिलाएं भी शामिल हैं। 16 लोगों को मरणोपरांत सम्मानित किया जाएगा। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind)  इन हस्तियों को सम्मानित करेंगे।

पढ़ें :- Padma Awards : पद्म पुरस्कारों के नामांकन की आखिरी तारीख 15 सितंबर, पोर्टल www.awards.gov.in पर करें आवेदन

पढ़ें :- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को किया संबोधित, कहा-अपनी जड़ों से जुड़े रहना भारतीय संस्कृति की विशेषता

बता दें कि यह समारोह राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक दरबार हाल में सोमवार को आयोजित किया जाएगा। इस भव्य समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (President Ram Nath Kovind)  विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाले 141 लोगों को वर्ष 2020 के लिए और मंगलवार को 2021 के लिए 119 लोगों को पद्म पुरस्कारों (Padma Awards) से सम्मानित करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...