1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पुडुचेरी: पूर्व सीएम नारायणसामी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

पुडुचेरी: पूर्व सीएम नारायणसामी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

By Manali Rastogi 
Updated Date

Puducherry Former Cm Narayanasamy Targeted The Central Government

नई दिल्ली: पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सोमवार को केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुडुचेरी को 15,000 करोड़ रुपये दिए और CM नारायणसामी ने पैसे गांधी परिवार को दे दिया। मैं उनको चुनौती देता हूं कि इसे साबित करें। अगर वे इसे साबित नहीं करेंगे तो मैं उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस करूंगा।

पढ़ें :- भाजपा के पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा का कोरोना से निधन, कुछ की घंटों में परिवार में दूसरी मौत

यही नहीं, अपनी बात को जारी रखते हुए नारायणसामी ने ये भी कहा कि वे सारी कल्याणकारी योजनाओं को रोक रहे थे। वे इसके लिए उप राज्यपाल किरण बेदी का भी इस्तेमाल करते थे। उन्होंने मेरे खिलाफ व्यक्तिगत रूप से और गांधी परिवार के खिलाफ हैरान करने वाला बयान दिया है। यह बहुत दुखद है। यह बहुत खतरनाक चलन है। भारतीय जनता पार्टी को झूठ बोलने की आदत है।

बता दें कि पुडुचेरी बीती 22 फ़रवरी को कांग्रेस-डीएमके की सरकार को यहां तगड़ा झटका लगा। विधानसभा में वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-डीएमके सरकार फ्लोर टेस्ट के दौरान फेल हो गई, जिसके बाद मुख्यमंत्री नारायणसामी ने उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को अपना इस्तीफा सौंपा था। बता दें कि पुडुचेरी में कांग्रेस-डीएमके सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई। ऐसे में विधानसभा स्पीकर ने कांग्रेस और डीएमके विधायकों के वॉकआउट के बाद घोषणा की कि सदन में सरकार विश्वासमत साबित कर पाने में विफल रही।

मालूम हो, अपनी सरकार का बहुमत साबित करने को पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से कहा था। मगर सीएम नारायणसामी इसमें फेल हो गए। आपको बताते चलें कि नारायणसामी सरकार ने पुडुचेरी की पूर्व उप राज्‍यपाल किरण बेदी और केंद्र की मोदी सरकार पर उनकी सरकार गिराने का आरोप लगाया था। फ़िलहाल, अब जल्द ही पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पुडुचेरी में एक चरण में विधानसभा चुनाव कराया जाएगा। ऐसे में यहां 6 अप्रौल को चुनाव होगा, जबकि मतगणना 2 मईं को कराई जाएगी। पुडुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु और केरल में भी चुनाव होने हैं।

पढ़ें :- मशहूर कवि वाहिद अली वाहिद का निधन, अस्पताल में नहीं मिला बेड... टूटी सांसें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X