1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट टीम से बाहर होंगे पुजारा और रहाणे, गावस्कर ने बताया किन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है उनकी जगह मौका

टेस्ट टीम से बाहर होंगे पुजारा और रहाणे, गावस्कर ने बताया किन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है उनकी जगह मौका

पिछले वर्षो में खेली गई टेस्ट सीरीजों में लगातार रन बनाने में नाकाम रहे भारतीय टेस्ट टीम के दो खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और आजिंक्य रहाणे टीम से बाहर हो सकते हैं। ऐसा अनुमान लगाया है भारत के पूर्व क्रिकेटर युनिल गावस्कर ने। उन्होंने बताया कि जिस तरह से ये दोनों बल्लेबाज रन बनाने में असफल रहे हैं इनके इन प्रदर्शनों से इनपर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले वर्षो में खेली गई टेस्ट सीरीजों में लगातार रन बनाने में नाकाम रहे भारतीय टेस्ट टीम के दो खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और आजिंक्य रहाणे टीम से बाहर हो सकते हैं। ऐसा अनुमान लगाया है भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनिल गावस्कर(Sunil Gavaskar) ने। उन्होंने बताया कि जिस तरह से ये दोनों बल्लेबाज रन बनाने में असफल रहे हैं इनके इन प्रदर्शनों से इनपर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

पढ़ें :- दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने इंस्टा पर लिखा, 'क्या सीरीज थी, इस टीम पर गर्व है 'जय श्री राम'

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा, “मुझे लगता है कि सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं टीम से बाहर होंगे, बल्कि चेतेश्वर पुजारा भी बाहर होने वाले हैं। श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज(Test Series) में मौका मिला और उन्होंने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने पूरी श्रृंखला में अच्छे रन बनाए थे, इसलिए मेरा मानना है कि प्लेइंग इलेवन में दो स्थान खाली होंगे।”

दो टेस्ट मैचों की सीरीज भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में 25 फरवरी से शुरू होनी है। इस सीरीज में प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। रोहित शर्मा(Rohit Sharma) वापसी करेंगे और ऐसे में युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए पुजारा और रहाणे को बाहर होना पड़ेगा। गावस्कर का कहना है कि हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर तीसरे और पांचवें पायदान पर खेल सकते हैं।

दोनों दिग्गज खिलाड़ी मौजूदा समय में जारी साउथ अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी रन बनाने में सफल नहीं हो पाए हैं। अजिंक्य रहाणे 6 पारियों में 136 और चेतेश्वर पुजारा 6 पारियों में 124 रन ही इस दौरे पर बना सके हैं। दोनों बल्लेबाज ने एक-एक अर्धशतक भी इस सीरीज में जड़ा हैं, लेकिन ये आंकड़े इन बल्लेबाजों के लिए बेकार हैं। यही वजह है कि सुनील गावस्कर का मानना है कि दोनों खिलाड़ी अपनी जगह खो देंगे।

पढ़ें :- IND vs SA: तीसरे वनडे मैच में भारत ने किया टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...