1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Punjab Election 2022 : भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी से सीएम पद के उम्मीदवार

Punjab Election 2022 : भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी से सीएम पद के उम्मीदवार

Punjab Election 2022 : आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को मोहाली में लोकसभा सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) को पंजाब विधानसभाा चुनाव 2022 में सीएम पद का कंडीडेट (Punjab AAP Cm Candidate) घोषित किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Punjab Election 2022 : आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को मोहाली में लोकसभा सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) को पंजाब विधानसभाा चुनाव 2022 में सीएम पद का कंडीडेट (Punjab AAP Cm Candidate) घोषित किया है।

पढ़ें :- उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, अजय कोठियाल ने पार्टी से दिया इस्तीफा

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बताया कि पब्लिक वोटिंग से इसका फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि 21 लाख से ज्यादा पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया था, जिसमें से 93.3 फीसदी ने भगवंत मान का नाम लिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने दूसरी पार्टियों पर निशाना भी साधते बोले कि दूसरी पार्टियां अपने बेटे, बहू या घर के आदमी को सीएम फेस बना देती थीं, लेकिन AAP ने ऐसा नहीं किया है। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  बोले कि भगवंत मान मेरा छोटा भाई है। मैं डायरेक्ट उनका नाम देता तो भाई-भतीजावाद के आरोप लगते, लोग कहते केजरीवाल ने अपने भाई को उम्मीदवार बना दिया। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  बोले कि यह फैसला पब्लिक वोटिंग से लिया गया है।

पढ़ें :- केजरीवाल पर बग्गा ने फिर साधा निशाना, कहा-तब तक पीछा नही छोडूंगा केजरीवाल जी...

केजरीवाल (Kejriwal) ने बताया कि इसमें 93.3 फीसदी वोट भगवंत मान के फेवर में थे। तो वहीं दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम था। सिद्धू कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। केजरीवाल के मुताबिक, AAP के सर्वे में सिद्धू को भी 3.6 फीसदी वोट मिले थे, केजरीवाल ने कहा कि कई ने मुझे भी सीएम बनाने का मत दिया, लेकिन मैंने पहले ही कहा था कि पंजाब में मैं सीएम उम्मीदवार नहीं बनूंगा।

बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 17 जनवरी शाम 5 बजे तक लोगों से मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में राय मांगी थी। आप ने कहा था कि पंजाब में AAP का CM उम्मीदवार बनाने के लिए 21 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी राय भेजी है। दावे के मुताबिक 17 जनवरी तक 21.59 लाख लोगों ने व्हाट्सएप, कॉल और मैसेज पर सीएम उम्मीदवार के चेहरे पर सुझाव दिए थे।

पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए 117 में से अब तक 12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। पहले चुनाव 14 फरवरी को होना था, लेकिन रविदास जयंती की वजह से इसे आगे शिफ्ट किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...