1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. केएल राहुल के नेतृत्व क्षमता पर उठे सवाल, पूर्व क्रिकेटर ने कहा – अभी पूर्ण रुप से नहीं हैं तैयार

केएल राहुल के नेतृत्व क्षमता पर उठे सवाल, पूर्व क्रिकेटर ने कहा – अभी पूर्ण रुप से नहीं हैं तैयार

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल के नेतृत्व में एक टेस्ट मैच और वन डे सीरीज के दो मैच खेले हैं। वन डे सीरीज का तीसरा मैच आज खेला जाना है। इन सभी मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस दौरे पर खेली गई वनडे और टेस्ट सीरीज दोनों को भारत की टीम ने गवां दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल(Lokesh Rahul) के नेतृत्व में एक टेस्ट मैच और वन डे सीरीज के दो मैच खेले हैं। वन डे सीरीज का तीसरा मैच आज खेला जाना है। इन सभी मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस दौरे पर खेली गई वनडे और टेस्ट सीरीज दोनों को भारत की टीम ने गवां दिया। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम की कमान संभाल रहे थे।

पढ़ें :- IPL 2022: विराट कोहली और रोहित शर्मा को केएल राहुल ने इस मामले में छोड़ा पीछे, जानिए

लेकिन उनकी कप्तानी में मिली हार के बाद उनके नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठने लगे हैं। केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लगातार दो मैच हारने के बाद कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि राहुल अभी टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं है।” भारत के खराब प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया(Danish Kaneriya) ने भी केएल राहुल के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं।

कनेरिया ने एक वीडियो में कहा, “केएल राहुल की कप्तानी में कोई इंटेंसिटी नहीं है। टीम उतनी इंटेंसिटी नहीं दिखा रही है। केएल राहुल के लिए यह शुरुआती समय है लेकिन रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में वापस आना चाहिए। केएल राहुल टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं हैं।” गौरतलब है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की अनुपस्थिति में केएल राहुल टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दौरे से बाहर हो गए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...