HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rae Bareli Lok Sabha Seat : भावुक सोनिया गांधी,बोलीं- अपना बेटा सौंप रही हूं, राहुल आपको नहीं करेंगे निराश

Rae Bareli Lok Sabha Seat : भावुक सोनिया गांधी,बोलीं- अपना बेटा सौंप रही हूं, राहुल आपको नहीं करेंगे निराश

रायबरेली लोकसभा सीट (Rae Bareli Lok Sabha Seat) पर अखिलेश-राहुल की संयुक्त रैली में शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  भी शामिल हुईं। भावुक सोनिया गांधी (Emotional Sonia Gandhi) ने बहुत संक्षिप्त भाषण देते हुए रायबरेली वालों के प्रति आभार जताया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रायबरेली। रायबरेली लोकसभा सीट (Rae Bareli Lok Sabha Seat) पर अखिलेश-राहुल की संयुक्त रैली में शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  भी शामिल हुईं। भावुक सोनिया गांधी (Emotional Sonia Gandhi) ने बहुत संक्षिप्त भाषण देते हुए रायबरेली वालों के प्रति आभार जताया। कहा कि मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं। बीस साल तक जिस तरह से आपने मुझे प्यार दिया है उसी तरह राहुल को भी दें। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे।

पढ़ें :- बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मिलीं सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी भी रहे मौजूद

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने इस दौरान अपनी और इंदिरा गांधी से जुड़ी रायबरेली की यादें भी साझा की। उन्होंने कहा कि यह रिश्ता गंगा की तरह पवित्र है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पिछले बीस साल से रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। इस बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रायबरेली से उतरे हैं। हालांकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) वायनाड से भी दोबारा मैदान में हैं। रायबरेली में 20 मई को वोटिंग है। कल चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है।

पढ़ें :- भारत का संविधान एक अनमोल पुस्तक है, उस पुस्तक के सामने कल पीएम मोदी को झुकना पड़ा : सोनिया गांधी

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जिस समय मंच पर पहुंचीं अखिलेश यादव भाषण दे चुके थे। राहुल का भाषण चल रहा था। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) खुद नीचे गईं और सोनिया को सहारा देकर मंच तक लाईं। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  ने सबसे पहले रायबरेली का आभार जताया। इसके बाद कहा कि बीस साल तक एक सांसद के रूप में आपने मुझे सेवा करने का अवसर दिया। यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। रायबरेली मेरा परिवार है। इस दौरान अमेठी को भी याद किया और कहा कि अमेठी मेरा घर है।

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  ने कहा कि यहां से न सिर्फ कोमल यादें जुड़ी हैं बल्कि सौ साल से हमारे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी हुई है। गंगा मां की तरह पवित्र यह रिश्ता किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ और आज तक कायम है।

पढ़ें :- कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन चुनी गईं सोनिया गांधी, खरगे के प्रस्ताव पर लगी मुहर

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  ने कहा कि इंदिरा जी के दिल में रायबरेली की अलग जगह थी। उन्हें काम करते हुए करीब से देखा है। उनके मन में आपके लिए असीम प्यार था। मैंने राहुल-प्रियंका को वही शिक्षा दी जो रायबरेली और इंदिरा जी ने मुझे दी है। दोनों को बताया हा कि सभी का आदर करो। सभी की रक्षा करो। अन्याय के खिलाफ जनता के लिए जिससे भी लड़ना पड़े लड़ जाओ। कभी किसी से डरना मत क्योंकि संघर्ष ही तुम्हारी जड़े और परंपराएं बहुत मजबूत हैं।

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  ने कहा कि मेरा आंचल जीवन भर आपके आशीर्वाद और प्रेम से भरा रहा है। आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेले नहीं पड़ने दिया है। मेरा सबकुछ आपका दिया हुआ है। मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना वैसे ही राहुल को अपना मान कर रखना है। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...