1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच होंगे राहुल द्रविड़ , सात साल बाद टीम से जुड़ेंगे

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच होंगे राहुल द्रविड़ , सात साल बाद टीम से जुड़ेंगे

टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जा रही है। श्रीलंका दौरे पर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई में तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जा रही है। श्रीलंका दौरे पर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई में तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख द्रविड़ भारत ‘ए’ और अंडर 19 टीमों के कोच रह चुके हैं। सीनियर टीम के साथ द्रविड़ दूसरी बार जुड़ने जा रहे हैं। इससे पहले वह साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बनकर गए थे।

पढ़ें :- राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया का मुख्य कोच बनना तय, जानें कितनी होगी सैलरी?

एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ यूके में होगा और यह सबसे अच्छा है कि युवा टीम को द्रविड़ का मार्गदर्शन मिलेगा, क्योंकि वह पहले ही लगभग सभी भारत ‘ए’ खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं। इससे युवा खिलाड़ियों को एक अतिरिक्त लाभ मिलेगा। द्रविड़ 2016 से 2019 तक इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। उनके कोच रहते ही भारत की अंडर-19 टीम 2016 में विश्व कप की उपविजेता और 2018 में चैंपियन बनी थी। उन्हें 2019 में बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए का डायरेक्टर बनाया था।

भारतीय टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी। जहां पर 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई और तीसरा मैच 19 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 जुलाई और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

श्रीलंका दौरे के समय विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इस दौरे पर शिखर धवन या भुवनेश्वर कुमार को कप्तान बनाया जा सकता है।

पढ़ें :- Rahul Dravid ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए किया आवेदन, NCA में पदभार वीवीएस लक्ष्मण के संभालने की संभावना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...