1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राहुल गांधी , बोले- देश के हर नागरिक का मुफ्त टीकाकरण कराए मोदी सरकार

राहुल गांधी , बोले- देश के हर नागरिक का मुफ्त टीकाकरण कराए मोदी सरकार

कोरोना महामारी के खिलाफ 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग 1 मई से अपना टीकाकरण करा सकेंगे। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हर नागरिक का मुफ्त में टीकाकरण कराए जाने की मांग रखी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खिलाफ 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग 1 मई से अपना टीकाकरण करा सकेंगे। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हर नागरिक का मुफ्त में टीकाकरण कराए जाने की मांग रखी है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत को मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए। सभी नागरिकों का टीकाकरण मुफ्त में कराया जाना चाहिए। उम्मीद करता हूं कि इन्हें इस बार यह मिले। हैशटैगवैक्सीन।

पढ़ें :- अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी के बाद भी पेट्रोल, डीज़ल और गैस सिलेंडर के दाम कम क्यों नहीं हुए: राहुल गांधी

कोरोना महामारी के खिलाफ तीसरे चरण के टीकाकरण की प्रक्रिया शनिवार से शुरू होने वाली है। इसके लिए पहले ही दिन 1.55 करोड़ से अधिक लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है। इस दौरान 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा। कोविड डैशबोर्ड के अनुसार गुरुवार को टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए 23 लाख से अधिक लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है। गुरुवार को सुबह लगभग 10.30 बजे तक 23,82,756 लोगों ने टीकाकरण के लिए अपना पंजीकरण कराया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना महामारी के दौरान देश के चरमराए स्वास्थ्य ढांचे को लेकर लगातार सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कोरोना वैक्सीन की अलग-अलग कीमतों को लेकर भी सवाल दागते हुए सरकार के करीबी उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। कई दिनों से कोरोना संक्रमित राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिये इस महामारी के कहर से निपटने में सरकारी तंत्र की नाकामियों पर सवाल उठा रहे हैं। राज्यों को केंद्र के मुकाबले महंगे दाम पर कोरोना वैक्सीन खरीदने की व्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने दूसरे ट्वीट में निजी कंपनियों को वैक्सीन के विकास के लिए संसाधन दिए जाने की बात उठाई।

राहुल ने कहा कि जनता का पैसा वैक्सीन कंपनियों को कोरोना वैक्सीन के विकास के लिए दिया गया। अब भारत सरकार इसी जनता को दुनिया में सबसे महंगी वैक्सीन खरीदने के लिए बाध्य करेगी। एक बार फिर नाकाम सिस्टम ने मोदी-मित्रों के फायदे के लिए नागरिकों को फेल किया है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इस समय देश को सेंट्रल विस्टा की जरूरत नहीं बल्कि सही नजरिये वाली केंद्र सरकार की जरूरत है। बता दें कि सेंट्रल विस्टा देश की राजधानी में विकसित किया जा रहा वह इलाका है। जहां नया संसद भवन और अन्य सरकारी इमारतें बनाई जानी हैं।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : राहुल गांधी बोले- रोजगार व सस्ते गैस सिलेंडर के लिए जरूर डालें वोट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...