HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी, बोले- मोदी जी अब हमें करो गिरफ्तार, बच्चों की वैक्सीन क्यूं भेजी विदेश?

राहुल गांधी, बोले- मोदी जी अब हमें करो गिरफ्तार, बच्चों की वैक्सीन क्यूं भेजी विदेश?

कोरोना वैक्सीन की किल्लत को लेकर राहुल गांधी ने रविवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। इस ट्वीट में उसी पोस्टर का इस्तेमाल किया है, जिसके बाद दिल्ली में 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन की किल्लत को लेकर राहुल गांधी ने रविवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। इस ट्वीट में उसी पोस्टर का इस्तेमाल किया है, जिसके बाद दिल्ली में 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी? मुझे भी गिरफ्तार करो।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

बता दें कि बीते शनिवार को दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के संबंध में कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के लिए 17 एफआईआर दर्ज कर लिया और 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए थे। इनमें लिखा था कि मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दीं।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को पुलिस को पोस्टरों के बारे में सूचना मिली जिसके बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया गया। शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने विभिन्न जिलों में 17 एफआईआर दर्ज की।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर इस संबंध में और शिकायतें मिलती हैं तो और भी एफआईआर दर्ज की जाएंगी। अभी यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि किसके कहने पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ये पोस्टर लगाए गए और इसके अनुसार मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि तीन एफआईआर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दर्ज की गईं। वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीन एफआईआर पश्चिम दिल्ली में और तीन एफआईआर बाहरी दिल्ली में दर्ज की गईं।

उन्होंने बताया कि शहर के मध्य हिस्से में दो एफआईआर दर्ज की गईं और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। दो एफआईआर रोहिणी में दर्ज की गईं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक एफआईआर पूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक एफआईआर द्वारका में दर्ज की गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि एक एफआईआर उत्तरी दिल्ली में दर्ज की गई और एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि इस शख्स ने दावा किया है कि उसे तीन पोस्टर चिपकाने के लिए 500 रुपये दिए गए। एक अन्य मामला शाहदरा में दर्ज किया गया, जहां पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज बरामद की और इस घटना में शामिल लोगों को पकड़ने की कोशिश की।

पढ़ें :- दुकानों पर नाम लिखने से बढ़ेगा भाईचारा, विपक्ष कर रहा विभाजनकारी राजनीति : स्वाती सिंह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...