1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राहुल गांधी 8 से 14 दिसंबर तक मलेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया के दौरे पर रहेंगे, प्रवासी भारतीयों से करेंगे मुलाकात

राहुल गांधी 8 से 14 दिसंबर तक मलेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया के दौरे पर रहेंगे, प्रवासी भारतीयों से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 9 दिसंबर से इंडोनेशिया, सिंगापुर, मलेशिया और वियतनाम का दौरा करेंगे। इस दौरान वे सिंगापुर और मलेशिया में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे। इंडोनेशिया में वे राजनयिकों से मुलाकात करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 9 दिसंबर से इंडोनेशिया, सिंगापुर, मलेशिया और वियतनाम का दौरा करेंगे। इस दौरान वे सिंगापुर और मलेशिया में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे। इंडोनेशिया में वे राजनयिकों से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि उनके वियतनाम कम्युनिस्ट पार्टी (Vietnam Communist Party) के नेताओं से भी मिलने की संभावना है।

पढ़ें :- जब तक आप मोदी को सत्ता से नहीं हटाएंगे, तब तक देश में सुख-समृद्धि नहीं आएगी : मल्लिकार्जुन खड़गे

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इसी साल नॉर्वे, नीदरलैंड, फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन, बेल्जियम सहित कई देशों का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत कार्यक्रम आयोजित किए थे। उन्होंने कई विश्वविद्यालयों में छात्रों के साथ कई विषयों पर बातचीत सत्र भी आयोजित किए। सूत्र ने कहा कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस राहुल गांधी के सभी कार्यक्रमों का समन्वय करेगी।

विधानसभा चुनावों में व्‍यस्‍त रहे राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने पांच राज्यों मिजोरम, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में व्‍यस्‍त रहे हैं ।  उन्‍होंने कई चुनावी रैलियों को संबोधित किया है। इसी दौरान राहुल गांधी ने अमृतसर के स्‍वर्ण मंदिर और पवित्र मंदिर केदारनाथ धाम की निजी तीर्थ यात्रा की थी। राहुल गांधी मई के अंतिम सप्‍ताह में अमेरिका गए थे जहां उन्‍होंने भारतीय छात्रों और प्रवासी भारतीयों से चर्चा की थी। इस दौरान उन्‍होंने भाषण भी दिया था जिससे काफी विवाद हुआ था।

पढ़ें :- देश में राजनीति का 'नर्व सेंटर' है बिहार, यहीं से होती है बदलाव की शुरुआत : राहुल गांधी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...