1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rahul Gandhi छोड़ेंगे जिद, लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव? मनाने की कोशिश जारी

Rahul Gandhi छोड़ेंगे जिद, लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव? मनाने की कोशिश जारी

कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Post) को लेकर होने वाले आगामी चुनाव में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की उम्मीदवारी को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है, लेकिन पार्टी के कई नेताओं को विश्वास है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अक्टूबर में होने वाला यह चुनाव लड़ेंगे। इन नेताओं ने इस बात की संभावना जताई है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उनके अनुरोध को जरूर स्वीकार करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Post) को लेकर होने वाले आगामी चुनाव में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की उम्मीदवारी को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है, लेकिन पार्टी के कई नेताओं को विश्वास है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अक्टूबर में होने वाला यह चुनाव लड़ेंगे। इन नेताओं ने इस बात की संभावना जताई है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उनके अनुरोध को जरूर स्वीकार करेंगे।

पढ़ें :- क्या COVID पीड़ितों के परिवार उचित मुआवजे के पात्र नहीं हैं? राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा सवाल

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) विदेश यात्रा से भारत लौट चुके हैं , पार्टी नेता उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए मनाने की कोशिश कर सकते हैं। 2019 में लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था । यह कहा गया था कि गांधी परिवार से कोई भी पार्टी का नेतृत्व नहीं करेगा?

‘राहुल गांधी की सहमति से इनकार नहीं किया जा सकता’

एक और जहां पार्टी में इस बात को लेकर चर्चा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अध्यक्ष पद नहीं संभालेंगे। वहीं उनके एक करीबी सूत्र ने इसे पूरी तरह से खारिज करने से इनकार कर दिया है। उन्हें मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं क्योंकि पार्टी के लिए यही एकमात्र अच्छा समाधान है। उनकी सहमति से इंकार नहीं किया जा सकता है, लेकिन बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि रविवार को महंगाई के खिलाफ दिल्ली की रैली और फिर भारत जोड़ो यात्रा (Bhaarat Jodo Yatra) कैसी होती है?

इससे पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot), जो अध्यक्ष पद के लिए गांधी परिवार के अलावा एक विकल्प हैं, मल्लिकार्जुन खड़गे और सलमान खुर्शीद जैसे वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि राहुल को मनाने की कोशिश आखिरी वक्त तक जारी रहेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष के चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। कांग्रेस वर्किंग कमिटी (Congress Working Committee) द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, 22 सितंबर को चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होगी और 17 अक्टूबर को चुनाव होगा। अगर मतदान कराने की नौबत आई तो 19 अक्टूबर को मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

पढ़ें :- Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...