1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को 12 बजे लोकसभा में कांग्रेस की तरफ से बोलेंगे

राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को 12 बजे लोकसभा में कांग्रेस की तरफ से बोलेंगे

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता बहाल होते ही वह एक्टिव मोड में आ गए हैं। वह मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) पर लोकसभा में करीब 12 बजे वह लोकसभा (Lok Sabha) में कांग्रेस (Congress) की तरफ से बोलेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता बहाल होते ही वह एक्टिव मोड में आ गए हैं। वह मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) पर लोकसभा में करीब 12 बजे वह लोकसभा (Lok Sabha) में कांग्रेस (Congress) की तरफ से बोलेंगे।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, बोले-मोदी जी ने असंभव कार्यों को किया पूरा

बता दें कि मोदी उपनाम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राहत के बाद लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) ने कांग्रेस के राहुल गांधी (Rahul Gandhi)   को वायनाड सांसद (MP from Wayanad) के रूप में बहाल कर दिया है। 4 अगस्त को, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  ने मानहानि मामले में राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की दोषसिद्धि पर रोक लगा दी थी, जिससे केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद (Lok Sabha MP from Wayanad, Kerala) के रूप में उनकी बहाली का रास्ता साफ हो गया था। संसद की सदस्यता मिलते ही राहुल गांधी संसद भी गए।

जानें कब अयोग्य घोषित हुए?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को 24 मार्च को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। गुजरात के सूरत में मेट्रोपॉलिटन अदालत ने उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। दरअसल 7 जुलाई को गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) ने सजा पर रोक लगाने की उनकी याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्होंने 15 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने राहुल की सजा पर रोक लगा दी थी। संसद सदस्य के रूप में राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  मंगलवार से संसद की कार्यवाही में शामिल हो सकेंगे और अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। लोकसभा सचिवालय के इस फैसले के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया है।

पढ़ें :- 10 साल में डॉलर और सोना की बढ़ती गई चमक, मोदी राज में लगातार कमजोर होता गया रुपया... कौन देगा जवाब?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...