1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी का बड़ा दावा, कहा-मायावती को भेजा था गठबंधन का न्योता लेकिन उन्होंने…

राहुल गांधी का बड़ा दावा, कहा-मायावती को भेजा था गठबंधन का न्योता लेकिन उन्होंने…

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने शनिवार को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मायावती (Mayawati) इस बार चुनाव नहीं लड़ीं और भाजपा के लिए खुला मैदान दे दिया। हमने गठबंधन को लेकर बातचीत की और उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बनाए जाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने शनिवार को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मायावती (Mayawati) इस बार चुनाव नहीं लड़ीं और भाजपा के लिए खुला मैदान दे दिया। हमने गठबंधन को लेकर बातचीत की और उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बनाए जाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ये बातें दिल्ली के जवाहर भवन में ‘द दलित ट्रूथ’ नाम की एक किताब के उद्घाटन के समय कहीं। उन्होंने दावा किया कि मायावती सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और ‘पेगासस’ के जरिये बनाये जा रहे दबाव के चलते मायावती दलितों की आवाज के लिए नहीं लड़ रहीं और भाजपा को खुला रास्ता दे दिया।

इसके साथ ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कांशीराम जी थे, जिन्होंने दलितों की आवाज उठाई। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। हमे भले ही नुकसान पहुंचा हो लेकिन उन्होंने दलितों के लिए आवाज उठाई। उन्हीं की खून पसीने से बनाई गई पार्टी की मायावती कहती हैं कि मैं चुनाव नहीं लडूंगी क्यों…क्योंकि इस बार उनके पीछे ईडी, सीबीआई और पेगासस सब थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...