HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Video Viral : राहुल जी आप शादी कब करेंगे? भीड़ से मुस्कुराते हुए बोले-जल्द…

Video Viral : राहुल जी आप शादी कब करेंगे? भीड़ से मुस्कुराते हुए बोले-जल्द…

रायबरेली लोकसभा सीट (Raebareli Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान भीड़ से किसी ने राहुल से शादी का सवाल कर दिया। पहले तो राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को जनता का सवाल समझ नहीं आया। इस पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पास खड़े कार्यकर्ता से जनता का सवाल पूछा तो वह मुस्कुरा दिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रायबरेली। रायबरेली लोकसभा सीट (Raebareli Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान भीड़ से किसी ने राहुल से शादी का सवाल कर दिया। पहले तो राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को जनता का सवाल समझ नहीं आया। इस पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पास खड़े कार्यकर्ता से जनता का सवाल पूछा तो वह मुस्कुरा दिए।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: मतदान के बीच रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किया दर्शन, मतदान केंद्रों पर भी पहुंचे

इस पर प्रियंका गांधी ने राहुल को सामने दिखाकर कहा कि पहले उसका जवाब दो। इस पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि जल्द ही शादी करनी पड़ेगी। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जवाब सुनने के बाद भीड़ ने भी जोर-जोर से ठहाके लगाए। ये नजारा उस समय का था जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनावी जनसभा खत्म कर चुके थे। इसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को थैंक्यू कहा था कि वो यहां खून-पसीना एक कर रही हैं ताकि मैं पूरे देश में प्रचार कर सकूं। बता दें कि सोमवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रायबरेली में महराजगंज स्थित मेला ग्राउंड में कांग्रेस की एक चुनावी जनसभा थे, जिसे संबोधित करने के लिए पहुंचे थे।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी छोटी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) की मौजूदगी में उपस्थित लोगों को एकदम पारिवारिक माहौल में संबोधित करते हुए कहा आप लोग मेरा परिवार हो और रायबरेली से हमारा रिश्ता सौ साल पुराना है। हमारे परदादा पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pandit jawaharlal nehru) ने अपना राजनीतिक जीवन रायबरेली में किसानों, मजदूरों के साथ शुरू किया था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कुछ समय पहले सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ हुई बातचीत को साझा करते हुए कहा कि मां वो होती है, जो रास्ता दिखाती है, जो रक्षा करती है।

पढ़ें :- INDIA की सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि आगे कोई भी ‘संविधान की शपथ’ का अपमान करने से पहले 10 बार सोचेगा: राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी मां के साथ ही इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने भी रास्ता दिखाया और उनकी रक्षा की। उन्होंने कहा कि इसीलिए वह कहते हैं कि उनकी दो माएं हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी बात स्पष्ट करते हुए कहा कि मैं आपसे यह बात इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मेरी दोनों माताओं की यह कर्मभूमि है, इसीलिए रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

रायबरेली संसदीय क्षेत्र से इंदिरा गांधी (Indira Gandhi)  1967 और 1971 में निर्वाचित हुईं लेकिन आपातकाल के बाद 1977 में हुए चुनाव में वह समाजवादी नेता राजनारायण से पराजित हो गयी थीं। 1999 में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  रायबरेली से सांसद निर्वाचित हुईं और 2004, 2009, 2014 और 2019 में भी उन्होंने यह सीट बरकरार रखी। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  के चुनाव नहीं लड़ने का फैसला करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को उम्मीदवार बनाया है। सभा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तीखा प्रहार करते हुए गांधी ने कहा,’ यह चुनाव इस मायने में अजीब है क्योंकि पहली बार भाजपा और आरएसएस (RSS) के लोग हमारे संविधान को नष्ट करने में लगे हैं। इनके नेताओं ने कहा है कि अगर हम चुनाव जीते तो संविधान को फाड़ देंगे।

उन्होंने अपने हाथ में ली हुई एक किताब दिखाते हुए कहा कि हिंदुस्तान के कमजोर लोगों को जो भी उनके हक मिले हैं, वे इस किताब (संविधान की प्रति दिखाते हुए) की वजह से मिले हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि इस किताब के बिना जो सरकार होगी वह अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आज जो आपकी थोड़ी भी हिफाजत है, वह खत्म हो जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेन्‍द्र मोदी (Narendra Modi) जिन्हें चाहते हैं वो दो तीन लोग ही सरकार चलाएंगे और जैसे ही संविधान खत्म होगा रोजगार खत्म हो जाएगा।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: पांचवे चरण के लिए कल होगी वोटिंग, राजनाथ सिंह, राहुल गांधी समेत इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

आरक्षण खत्म हो जाएगा और गरीबों के सभी रास्ते बंद हो जाएंगे।’ गांधी ने मतदाताओं को चेताते हुए कहा ‘लड़ाई संविधान बचाने की है, गरीबों की रक्षा करने की है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने पिछले 10 साल में 22 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। मीडिया की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उन्होंने तंज किया। आपने अंबानी की शादी, 10 करोड़ की घड़ी देखी। ये मीडिया हमारे आपके नहीं। ये अडानी-अंबानी और मोदी के हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...