1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली और हरियाणा के कई हिस्सों में अगले दो घंटे में बारिश के आसार

दिल्ली और हरियाणा के कई हिस्सों में अगले दो घंटे में बारिश के आसार

Rain In Many Parts Of Delhi And Haryana In Next Two Hours

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग ने अगले 3 घंटों के अंदर यूपी के शामली, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़ गौतम बुद्ध नगर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है। कश्मीर से लेकर दिल्ली तक सर्दी का तांडव लगातार जारी है। कोहरे और शीतलहर से परेशान नार्थ इंडिया के कई राज्यों में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही बारिश ने गलन बढ़ा दी है।

पढ़ें :- Corona Update: महाराष्ट्र में 9 हजार के पार पहुंची नए मरीजों की संख्या, बढ़ी पड़ोसी राज्यों की चिंता

यही नहीं अगले 2 के दौरान दिल्ली, रेवाड़ी, कोसली, भिवारी महेंद्रगढ़, चरखीदादरी, मट्टनहाई, फरूखनगर, झज्जर, रोहतक, मेहम, गोहाना, जींद, सोनीपत, खरखौदा, पानीपत के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग ने इन सभी स्थानों पर अलर्ट जारी किया है।

जहां दिल्ली का ये हाल है वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है , मौसम विभाग ने यहां पर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है, आईएमडी ने यहां 7 जनवरी तक Yellow Alert जारी किया है। विभाग के मुताबिक पुंछ और किश्तवाड़ में मध्यम श्रेणी के साथ राजोरी, रामबन, डोडा, अनंतनाग, कुलगाम, बारामुला, कुपवाड़ा बांदीपोरा और लद्दाख के कारगिल में हल्के हिमस्खलन की आशंका है।

हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब में भारी बारिश और ओले गिरने की पूरी आशंका है। वैसे जहां मौसम ने एक तरफ हिमपात की आशंका व्यक्त की है वहीं दूसरी ओर मसूरी समेत राज्य के कई इलाकों में बर्फबारी भी जारी है, मौसम विभाग ने कहा है कि बर्फबारी का ये सिलसिला अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगा और लोग बर्फबारी का आनंद उठा सकते हैं। केवल उत्तराखंड ही नहीं हिमाचल और कश्मीर का भी यही हाल है।

वैसे आपको बता दें कि पूरा उत्तर भारत इस वक्त भयंकर ठंड की चपेट में हैं तो वहीं स्काईमेट ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला में घना कोहरा देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से लोगों का चलना-फिरना मुश्किल हो गया है। जबकि दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

पढ़ें :- हरियाणा: करनाल की पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, तीन की मौत, एक घायल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...