1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस में विवाद सुलझाने की कोशिश, मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में हुई अहम बैठक

Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस में विवाद सुलझाने की कोशिश, मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में हुई अहम बैठक

राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया। इस बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने राजस्थान में होने वाले चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। इसमें उन्होंने आगे की रणनीति पर चर्चा की। इस बैठक को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट  के बीच के विवाद को सुलझाने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajasthan Congress:  राजस्थान कांग्रेस में जारी सियासी खींचतान को अब आलाकमान सुलझाने में जुट गया है। सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच जारी विवाद के कारण कांग्रेस को चुनाव में नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। ऐसे में अब कांग्रेस ने इसको लेकर अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), केसी वेणुगोपाल और सचिन पायलट समेत कुल 30 नेता शामिल हुए। सीएम अशोक गहलोत भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक से जुड़े।

पढ़ें :- 'चुनावी बॉन्ड दुनिया की सबसे बड़ी उगाही की स्कीम,' राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

इस दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया। इस बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने राजस्थान में होने वाले चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। इसमें उन्होंने आगे की रणनीति पर चर्चा की। इस बैठक को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot)  के बीच के विवाद को सुलझाने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है।

खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी वाली इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पायलट, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कई अन्य कांग्रेस नेता शामिल थे।

 

पढ़ें :- राहुल-अखिलेश ने मोदी सरकार को घेरा, कहा-भाजपा की हर बात झूठी निकली 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...