1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Raju Srivastava passed away:  बचपन में कविताएं सुनाते थे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 

Raju Srivastava passed away:  बचपन में कविताएं सुनाते थे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव  का आज निधन हो गया. एक महीना से ज्यादा समय से वो जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे. कॉमेडियन के स्वास्थ्य में बीच में सुधार देखने को मिला था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था.

By शिव मौर्या 
Updated Date
Raju Srivastava passed away:  कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव  का आज निधन हो गया. एक महीना से ज्यादा समय से वो जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे. कॉमेडियन के स्वास्थ्य में बीच में सुधार देखने को मिला था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था. बात दें कि, राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था. तभी से वे बेहोश ही थे. राजू श्रीवास्तव की पैदाइश कानपुर की है, ऐसे में कानपुर स्थित उनके घर में भी उनके ठीक होने की कामना की जा रही थी. हालांकि, राजू श्रीवास्तव ने दुनिया को अलविदा कह दिया. आइये जानते हैं राजू श्रीवास्तव से जुड़े किस्से….
बचपन में सुनाते थे कविता
राजू श्रीवास्तव कानपुर से निकलकर मायानगरी तक पहुँच कर अपने दम पर मुकाम हासिल किया था. कॉमेडी के बेताज बादशाह को गजोधर भैया के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि वह इस नाम से बहुत कॉमेडी करते हैं. 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में जन्मे राजू श्रीवास्तव के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव मशहूर कवि थे. वह बलाई काका के नाम से कविता करते थे. एक इंटरव्यू के दौरान राजू श्रीवास्तव ने कहा था कि बचपन में उनको कविता सुनाने के लिए कहा जाता था, तो वह बर्थडे में जाकर कविताएं सुनाते थे.

पढ़ें :- Raju Srivastava passed away: पंचतत्व में आज विलीन होंगे राजू श्रीवास्तव, अंतिम दर्शन के लिए लगा जमावड़ा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...