1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rajya Sabha Elections: भाजपा उम्मीदवारों के नामों का आज हो सकता है ऐलान, इन नामों पर लगेगी मुहर

Rajya Sabha Elections: भाजपा उम्मीदवारों के नामों का आज हो सकता है ऐलान, इन नामों पर लगेगी मुहर

भारतीय जनता पार्टी शनिवार को राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। बताया जा रहा है कि मौजूदा कुछ राज्यसभा सदस्यों को पार्टी दोबारा राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही कई नाम बेहद ही चौंकाने वाले हो सकते हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajya Sabha Elections: भारतीय जनता पार्टी शनिवार को राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। बताया जा रहा है कि मौजूदा कुछ राज्यसभा सदस्यों को पार्टी दोबारा राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही कई नाम बेहद ही चौंकाने वाले हो सकते हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

बता दें कि, राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के 31 सदस्यों में से 11 सदस्यों का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म हो रहा है। इन सीटों के लिए 31 मई तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। वहीं, भाजपा अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा कर रही है।

बताया जा रहा है कि आज भाजपा अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी। सूत्रों की माने तो प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आठ सीटों के लिए 15 से अधिक दावेदारों का पैनल राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है।

इन नामों की हो रही चर्चा
बताया जा रहा है कि मौजूदा राज्यसभा सदस्य सैयद जफर इस्लाम, शिवप्रताप शुक्ला, संजय सेठ और सुरेंद्र नागर का नाम भाजपा अध्यक्ष के पास भेजा गया है। इसके साथ ही भाजपा प्रवक्ता जुगल किशोर, प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत, पूर्व विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल और पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी, शिव प्रताप शुक्ला, बाबूराम निषाद, पूर्व सांसद पूर्णिमा वर्मा व कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के नाम को भी भेजा गया है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...