HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां हुईं पूरी, देश-विदेश से अयोध्या पहुंच रहे श्रद्धालु, सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां हुईं पूरी, देश-विदेश से अयोध्या पहुंच रहे श्रद्धालु, सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी हो चुकी है। 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को भी पूरी तरह से मुस्दैत कर दी गई है। हर जगह पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ram Mandir:  अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी हो चुकी है। 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को भी पूरी तरह से मुस्दैत कर दी गई है। हर जगह पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी है।

पढ़ें :- पीएम मोदी की अपील : काशी का एक-एक वोट मेरी शक्ति को बढ़ाएगा, मुझे नई ऊर्जा देगा, पहले मतदान फिर करें जलपान

अयोध्या जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने कहा, हम पूरी तैयारी कर रहे हैं, रिहर्सल भी की जा रही है। हम सभी एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। ड्रोन के जरिए भी निगरानी की जा रही है। मेहमानों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। हमने सभी लोगों से 23 जनवरी के बाद दर्शन के लिए आने की अपील की है।

22 जनवरी को रहेगी छुट्टी
22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसको लेकर यूपी समेत कई राज्यों में छुट्टी का एलान किया गया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है। वहीं, दिल्ली सरकार ने भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर दिल्ली में आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है।

विदेश से भी पहुंच रहे श्रद्धालु
रामलला के दर्शन के लिए विदेश से भी श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचेंगे। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले जर्मनी से श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे। दुनिया भर के हिंदू भक्त 500 वर्षों से इसका इंतजार कर रहे थे।

 

पढ़ें :- आवास विकास में हो रहा है खेल: ईमानदार अफसर गोकर्ण-बलकार सिंह के रहते हुए अभियन्ता पैसे लेकर कंपनी को कर देते हैं डिसक्वालिफाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...