1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Randeep Hooda Birthday Special: कभी चलाई टैक्सी तो कभी करना पड़ा पैसों के लिए रेस्टोरेंट में काम, ऐसे बने फेमस स्टार

Randeep Hooda Birthday Special: कभी चलाई टैक्सी तो कभी करना पड़ा पैसों के लिए रेस्टोरेंट में काम, ऐसे बने फेमस स्टार

लीवुड फेमस एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) आज अपना 46 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) का जन्म हरियाणा के जाट परिवार में 20 अगस्त 1976 में हुआ था। रणदीप ने स्कूली शिक्षा के दौरान नाटकों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Randeep Hooda Birthday Special: बॉलीवुड फेमस एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) आज अपना 46 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) का जन्म हरियाणा के जाट परिवार में 20 अगस्त 1976 में हुआ था। रणदीप ने स्कूली शिक्षा के दौरान नाटकों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था।

पढ़ें :- मुझे भी सुशांत सिंह राजपूत की तरह मार देंगे, बॉलीवुड खान ने किया बड़ा खुलासा

आपको बता दें, इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए रणदीप मेलबर्न चले गए। वहां अपनी पॉकेटमनी के लिए वो पार्ट टाइम जॉब भी करते थे। रणदीप ने मेलबर्न में एक रेस्टोरेंट में काम किया और साथ ही उन्होंने टैक्सी भी चलाई।

रणदीप के पिता और बड़ी बहन डॉक्टर हैं, इसलिए उनका परिवार चाहता था कि रणदीप भी डॉक्टर बनें। लेकिन रणदीप ने मार्केटिंग में ग्रेजुएशन और एमबीए किया। इसके बाद वह भारत वापस आ गए।

यहां आकर उन्होंने एक एयरलाइन कंपनी में काम करना शुरू कर दिया। रणदीप काम के साथ साथ मॉडलिंग में भी अपनी किस्मत आजमाने लगे। इस दौरान रणदीप दिल्ली के एक नाटक थियेटर ग्रुप से भी जुड़ गए।

एक दिन नाटक के रिहर्सल के दौरान फिल्म निर्देशक मीरा नायर की नजर उन पर पड़ी। मीरा ने रणदीप को अपनी फिल्म ‘मानसून वेडिंग’ का ऑफर दिया जिसे रणदीप ने स्वीकार कर लिया।

रणदीप को फिल्म तो मिल गई, लेकिन इंडस्ट्री में उनका संघर्ष खत्म नहीं हुआ। उन्होंने हार नहीं मानी और आखिरकार उनकी मेहनत लम्बे संघर्ष के बाद रंग लाने लगी और चार साल के इंतजार के बाद उन्हें फिल्में मिलनी शुरू हो गईं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda)

रणदीप ने फिल्म डी, डरना जरूरी है, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, सरबजीत, साहब बीवी और गैंगस्टर, मर्डर 3, बागी 2 आदि कई फिल्मों में अभिनय किया है। रणदीप ने अपने अभिनय के दम पर दर्शकों के दिल पर अपनी छाप छोड़ी है। रणदीप जल्द ही फिल्म ‘अनफेयर एंड लवली’ और ‘स्वतंत्रता वीर सावरकर में अभिनय करते नजर आएंगे।

पढ़ें :- Ranbir Kapoor Birthday Special: रणबीर के स्कोर कार्ड पर कम नंबर आने पर मम्मी नीतू देती थी ये धमकी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...