1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 10 मार्च 2021 का रशिफल: मेष राशि के जातकों के आज बन रहें हैं सफलता मिलने के प्रबल योग, जानिए अपनी राशि का हाल

10 मार्च 2021 का रशिफल: मेष राशि के जातकों के आज बन रहें हैं सफलता मिलने के प्रबल योग, जानिए अपनी राशि का हाल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Rashifal Of 10 March 2021 Aries Zodiac Signs Are Becoming Strong Today Know The Status Of Your Zodiac

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों को व्यापार में सफलता मिलने के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। किसी खास मित्र से भेंट करके आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। वाहन चलाते समय थोड़ा स्पीड पर काबू रखें अन्यथा चोट लग सकती है। आर्थिक उन्नति से संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है। यदि आप साझेदारी में कोई व्यवसाय करने के इच्छुक हैं तो इसका आपको अच्छा लाभ मिलेगा। दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

पढ़ें :- पंचांग जून 14, 2021, सोमवार

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले लोगों को दूर संचार माध्यम से शुभ समाचार मिल सकता है। पुराने साथियों से मिलकर आपका मन हर्षित होगा। धन प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। आज आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए। कुछ नया सीखने में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी, राजनीति के क्षेत्र में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों को आज फिजूलखर्ची का सामना करना पड़ सकता है। भूमि-भवन से संबंधित बाधाएं दूर होंगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल हो सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ आज ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करेंगे। व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा। आर्थिक स्थिति संतोषप्रद रह सकती है। आज जीवन में आशा-निराशा बनी रहेगी। खर्चों पर विशेष काबू रखना होगा, इस बात का ध्यान रखें अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के जीवन की समस्याएं बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। किसी महत्वपूर्ण काम में अधिक मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिल पाएगी। पैतृक संपत्ति के क्षेत्र में उन्नति मिलने की संभावना है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान दीजिए। बाहर के खानपान से परहेज करना होगा अन्यथा पेट से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना है। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों का आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। विवाह योग्य लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। कोर्ट कचहरी के कार्य बनेंगे। शारीरिक कष्ट होना संभव है, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। कामकाज की योजनाओं को आप किसी के भी सामने उजागर मत कीजिए अन्यथा कोई इसका फायदा उठा सकता है। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान में कमी आएगी।

पढ़ें :- 14 जून 2021 का राशिफल: इन पांच राशि के जातकों को मिलेगा जबरदस्त लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों का आज का दिन आनंददायक रहेगा। परिवार के लोगों के साथ किसी पार्टी या पिकनिक का आनंद ले सकते हैं। विद्यार्थियों को सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें। व्यापार अच्छा चलेगा। आप अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करें। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को सफलता मिलेगी।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों का आज का दिन काफी कठिन रहेगा। दु:खद समाचार मिल सकता है। मन में किसी बात को लेकर भय, पीड़ा और तनाव रहेगा। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में ना पड़े। आज कामकाज में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी परंतु उसके अनुसार लाभ कम मिलेगा। काम-धंधे की ज्यादा चिंता रहेगी। घर के किसी सदस्य से कहासुनी हो सकती है। कुल मिलाकर आज आपको काफी बुद्धिमानी और धैर्य से काम लेना होगा।

 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोगों का आज का दिन मध्यम फलदाई रहेगा। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। यात्रा में सावधानी बरतें। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सतर्क रहने की आवश्यकता है। लाभ मिलने के योग नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। किसी से भी बातचीत करने के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा वाद-विवाद सुलझ सकता है।

 धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों का आज मन पूजा-पाठ में अधिक रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। लाभ के कई अवसर हाथ लग सकते हैं। घर का माहौल खुशहाल रहेगा। आपको अपनी योजनाओं का फायदा मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी। आप अपने सभी कार्य सही समय पर पूरा करेंगे। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों को आज अपनी नई योजनाओं का अच्छा फायदा मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आपके सभी कार्य सिद्ध होंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। घर का माहौल खुशहाल रहेगा। मकान या वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। ईश्वर के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी।

पढ़ें :- Ganga Dussehra Special: इस दिन है गंगा दशहरा, साथ ही जाने शुभ-मुहूर्त एवं महत्व

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोग व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। आज आपका मन का भी खुश रहने वाला है। सोचे हुए कामों में सफलता मिल सकती है। करियर में आगे बढ़ने के कई अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के सदस्यों से चल रहा मतभेद खत्म होगा। प्रेम जीवन में सुधार आएगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि वाले लोगों को कुसंगति से बचना होगा। फालतू के खर्चों पर लगाम रखें। किसी से भी पैसा उधार मत लीजिए। कीमती चीजों को संभाल कर रखें। व्यर्थ के मामलों में उलझने से बचना होगा। व्यापार में हानि होने से आर्थिक कष्ट उत्पन्न हो सकता है। धर्म-कर्म के कामों में आपका अधिक मन लगेगा। स्वास्थ्य के प्रति काफी सतर्क रहना होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X