1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. रवि शास्त्री का रणजी ट्रॉफी पर बड़ा बयान, बोले- इसके बगैर भारतीय क्रिकेट हो जाएगा रीढ़ विहीन

रवि शास्त्री का रणजी ट्रॉफी पर बड़ा बयान, बोले- इसके बगैर भारतीय क्रिकेट हो जाएगा रीढ़ विहीन

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) की वकालत की है। उन्होंने कहा​ कि रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है। जिस क्षण आप इसे अनदेखा करना शुरू करेंगे, हमारा क्रिकेट स्पिनलेस (रीढ़ विहीन) हो जाएगा।  बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का हेड कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) की वकालत की है। उन्होंने कहा​ कि रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है। जिस क्षण आप इसे अनदेखा करना शुरू करेंगे, हमारा क्रिकेट स्पिनलेस (रीढ़ विहीन) हो जाएगा।  बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का हेड कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया था। इसके बाद राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच पद का संभाला है। शास्त्री का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कोरोना महामारी के कारण पिछले साल रद्द होने के बाद इस साल भी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) स्थगित करना पड़ा है।

पढ़ें :- जानें किसने कहा, बीसीसीआई को चला रही है भारतीय जनता पार्टी की सरकार

बता दें कि रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 13 जनवरी से खेली जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी की तीसरी लहर के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हालांकि शास्त्री के ट्वीट के कुछ देर बाद ही ऐलान किया है कि इस बार रणजी ट्रॉफी दो फेज में कराया जाएगा। शास्त्री ने ट्वीट किया कि रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है। इसकी उपेक्षा करने पर आप रीढ़हीन हो जाएंगे।

पढ़ें :- रोहित शर्मा, विराट कोहली के खराब फॉर्म पर, जानें बीसीसीआई अध्यक्ष ने क्या कहा

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (BCCI Treasurer Arun Dhumal) ने गुरुवार को बोर्ड की बैठक के बाद कहा कि बोर्ड दो फेज में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy)  का आयोजन करेगा। इसकी वजह यह है कि 27 मार्च से आईपीएल शुरू हो रहा है। ऐसे में एक बार में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy)  करा पाना संभव नहीं है। बैठक में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और सचिव जय शाह( jai shah) भी मौजूद थे। बोर्ड का प्लान रणजी ट्रॉफी का पहला फेज फरवरी से मार्च और दूसरा फेज जून-जुलाई में कराने की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...