1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रविचंद्रन अश्विन ने बताया क्यूं बीच में छोड़ा था आईपीएल टूर्नामेंट

रविचंद्रन अश्विन ने बताया क्यूं बीच में छोड़ा था आईपीएल टूर्नामेंट

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को रविचंद्रन अश्विन बीच में छोड़ ही अपने घर वापस लौट गए थे। उस समय अश्विन ने इसके पीछे का के कारण नहीं बताया था। हालांकि, अश्विन की वाइफ ने जानकारी दी थी कि उनके परिवार के 10 सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं और इसी वजह से ऑफ स्पिनर ने घर लौटने का फैसला लिया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Ravichandran Ashwin Told Why He Left The Ipl Tournament In The Middle

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को रविचंद्रन अश्विन बीच में छोड़ ही अपने घर वापस लौट गए थे। उस समय अश्विन ने इसके पीछे का के कारण नहीं बताया था। हालांकि, अश्विन की वाइफ ने जानकारी दी थी कि उनके परिवार के 10 सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं और इसी वजह से ऑफ स्पिनर ने घर लौटने का फैसला लिया था।

पढ़ें :- WTCF: लगातार हो रही बारिश ने भारत-न्यूजीलैंड मुकाबले में डाला खलल

इसी बीच, अश्विन ने आईपीएल से हटने के फैसले को लेकर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। भारतीय स्पिनर ने उस मुश्किल समय को याद करते हुए कहा कि वह 8 से 9 दिन बिना ठीक से सोए ही आईपीएल के मैच खेले थे। अश्विन ने कहा कि उनके मन में यह भी विचार आ रहे थे कि क्या वह इसके बाद दोबारा क्रिकेट खेल पाएंगे भी या नहीं।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए अश्विन ने उस कठिन वक्त को याद करते हुए बताया, ‘लगभग मेरी जगह के सभी लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे। यहां तक कि, मेरे कुछ रिश्तेदार एडमिट थे और काफी सीरियस भी थे काफी मुश्किल से वह सभी रिकवर हो पाए। मैं 8 से 9 दिन तक सो नहीं सका था। ना सोने की वजह से वह समय मेरे लिए काफी तनावभरा था। मैं बिना सोए ही मैच खेला रहा था और जब मुझे यह काफी दिक्कत देना लेगा, तो मैंने आईपीएल को बीच में छोड़कर घर जाने का फैसला किया।’

अश्विन ने आगे कहा कि यहां तक कि जब मैं टूर्नामेंट को छोड़कर जा रहा था। तो मेरे दिमाग में यह विचार आ रहे थे कि क्या मैं दोबारा से क्रिकेट खेल पाऊंगा भी या नहीं? लेकिन मैंने उस समय पर वही किया जो उस वक्त की जरूरत थी।’ अश्विन के अलावा, एंड्रयू टाय, लियाम लिविंगस्टोन, केन रिचर्ड्सन और एडम जाम्पा जैसे खिलाड़ियों ने भी कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर घर लौट गए थे। 4 मई को कई प्लेयर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को स्थगित करने का फैसला किया था।

पढ़ें :- WTC: भारत के पूर्व आलराउंडर का दावा, फाइनल में इन दो बल्लेबाजों को होगी परेशानी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X