1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी व उत्तराखंड में कई जिलों में भारी बारिश का Red Alert, स्कूल बंद, केरल में परीक्षा स्थगित

यूपी व उत्तराखंड में कई जिलों में भारी बारिश का Red Alert, स्कूल बंद, केरल में परीक्षा स्थगित

Rain Red Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( Indian Meteorological Department) ने यूपी, उत्तराखंड, बिहार , केरल और हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी (UP) के मेरठ और उत्तराखंड (Uttarakhand) में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। तो वहीं केरल में 18 अक्टूबर 2021 को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली । Rain Red Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( Indian Meteorological Department) ने यूपी, उत्तराखंड, बिहार , केरल और हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी (UP) के मेरठ और उत्तराखंड (Uttarakhand) में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। तो वहीं केरल में 18 अक्टूबर 2021 को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

पढ़ें :- उत्तराखंड के राजनीतिक हलकों में कयासों का बाजार गर्म, चुनावी मौसम में हरीश और त्रिवेंद्र की मुलाकात से चढ़ा सियासी पारा

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी रेड अलर्ट (Red alert ) जारी किया गया है। मेरठ और आस-पास के जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इस कारण मेरठ में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 18 अक्टूबर यानी आज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। अगर 18 अक्टूबर को कोई परीक्षा है, तो वह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी।

उत्तराखंड (Uttarakhand) में स्कूल राज्य सरकार के हालिया आदेशों के अनुसार आज यानी 18 अक्टूबर को बंद रहेंगे। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( Indian Meteorological Department) ने राज्य के कई हिस्सों में भारी वर्षा के लिए रेड अलर्ट (Red alert )  जारी करने के बाद यह निर्णय लिया गया है। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से की गई है। पूरे राज्य सें स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

शुरूआत में राज्य सरकार ने केवल उत्तरकाशी जिले (Uttarkashi District) में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। इसके बाद देहरादून (Dehradun) में भी स्कूलों को भी बंद कर दिया गया। स्थिति और खराब होने की आशंका को देखते हुए सभी की सुरक्षा के लिए राज्य के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया।

केरल (Kerala) में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई हैं। कई जिलों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। राज्य में 18 अक्टूबर से शुरू होने वाली हायर सेकेंड्री (Higher Secondary) की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इन परीक्षाओं की नई तिथियों का घोषणा बाद में की जाएगी।

पढ़ें :- तमिलनाडु बारिश: अचानक भारी बारिश से आ गई बाढ़, महानगर के बिगड़े हालात

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...