1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इजरायली दूतावास के पास धमाकाः नेत्नयाहू बोले-हमारे देश को भारत की क्षमता पर पूरा भरोसा

इजरायली दूतावास के पास धमाकाः नेत्नयाहू बोले-हमारे देश को भारत की क्षमता पर पूरा भरोसा

By शिव मौर्या 
Updated Date

 नई दिल्ली। दिल्ली में कल शाम को बम धमाका हुआ था। ये बम धमाका औरंगजेब रोड स्थित इजरायली दूतावास के आस पास हुआ। जिसमें कोई भी बड़ा नुकसान नहीं हुआ। इसमें कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ ना ही किसी बड़ी सम्पति पर आंच आयी। केवल आस-पास खड़ी तीन या चार गाड़ियों को क्षति पहुंची। मौके पर दमकल की गाड़िया भी मौजूद रही। बम फटने की सूचना की खबर पाकर प्रशासन के होश उड़ गये।

पढ़ें :- यूक्रेन के 4 क्षेत्रों के रूस में विलय वाले कानून पर राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने किए साइन, अमेरिका को झटका

वो भी ऐसे समय में जब 26 जनवरी को कृषि आन्दोलन के किसानों की ट्रैक्टर रैली में लाल किले पर जम के आरजकता हुई है। ये आरजकता राजधानी में तब हुई जब देश अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा था। इस बम धमाके की जांच चल रही है। इस धमाके को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्नयाहू का भारत के लिए बड़ा बयान आया है। अधिकारियों ने बताया कि, नेत्नयाहू ने कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बता दिया जाए कि हमारे देश को भारत की क्षमता पर पूरा भरोसा है।

वो इजरायल के लोगो और यहूदियों के सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे। नेत्नयाहू को नवीनतम स्थिती से अवगत कराया गया है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी अपने इजरायली समकक्ष गाबी अशकेनजी से बात की और उन्हें राजनयिकों एवं दूतावास को पूरी सुरक्षा देने का विश्वास दिलाया। उन्होंने आगे कहा, हम मामले को पूरी गंभीरता से ले रहे है। एक चीज अच्छी हुई है की कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

 

पढ़ें :- पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बातचीत, संघर्ष खत्म करने की बात दोहराई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...