1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोनौली बार्डर पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान,मचा हड़कप

सोनौली बार्डर पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान,मचा हड़कप

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित अंतरराष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली को अतिक्रमण से मुक्त रखने के लिए गुरूवार को ईओ के निर्देशन में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।

By Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनौली महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर स्थित अंतरराष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली को अतिक्रमण से मुक्त रखने के लिए गुरूवार को ईओ के निर्देशन में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इसमें दुकानों के आगे बने स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया। साथ ही मुख्य मार्ग पर खड़े आड़े तिरछे खड़ी वाहनों को पुलिस थाने उठा ले गई ।

पढ़ें :- Breaking- गौतमबुद्ध नगर जिला कारागार में 31 कैदी मिले HIV Positive , मचा हड़कंप

बता दें कि शासन के निर्देश को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। इसी कड़ी में आज गुरुवार को भारत नेपाल सीमा के अंतरराष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली के मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।

सोनौली कोतवाल महेंद्र यादव, चौकी प्रभारी सोनौली मनीषा सिंह भारी संख्या में पुलिस बल व नगर पंचायत के अधिकारियों की मौजूदगी में मुख्य मार्ग पर हुए अतिक्रमण को खाली कराया। इस दौरान पटरी के दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति रही। नगर पंचायत सोनौली के अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव के नेतृत्व में भारी सख्या में पुलिस फोर्स व नगर पंचायत के कर्मचारियों के साथ कस्बे के मुख्य मार्ग पर स्थित रामजानकी चौराहे के पास पहुंचे। अतिक्रमण कर सड़क की पटरियों तक लगाई गई दुकानो को हटाया गया। अचानक चले अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर कुछ दुकानदारों एवं व्यापारी नेताओ ने प्रशासन के रवैये पर नाराजगी भी जताई। अतिक्रमण हटाओ अभियान भारत-नेपाल सीमा के सोनौली नोमेंस से चलते हुए सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के मुख्य मार्ग कुनसेरवा चौराहे तक चला।
इस संबंध में राजनाथ यादव अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सोनौली ने बताया कि आज नगर को स्वच्छ बनाए रखने हेतु व्यापारियों को नगर को प्लास्टिक मुक्त बनाए रखने हेतु जागरूक भी किया गया।
इस मौके पर नगर पालिका के विजय तिवारी, हरकेश बहादुर गौड़,अनुज कुमार शुक्ला, अशोक शर्मा सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही।

 महराजगंज ब्यूरो प्रभारी विजय चौरसिया की रिपोर्ट

पढ़ें :- गाजीपुर में लाइनमैन की हत्या से मचा हड़कंप, हमलावरों न फोड़ी आखें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...