1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. RHD Recruitment 2022: नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

RHD Recruitment 2022: नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने की लिए इच्छुक उम्मीदवारों के शानदार मौका सामने आया है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने फार्मासिस्ट और नर्सिंग अधिकारियों के 3,300 पदों पर शानदार भर्ती निकली है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन ऑनलाइन ही होंगे। आवेदन करने की शुरूआत 24 नवंबर 2022 को होगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Rajasthan Health Department Recruitment 2022:  स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने की लिए इच्छुक उम्मीदवारों के शानदार मौका सामने आया है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग (Rajasthan Health Department) ने फार्मासिस्ट और नर्सिंग अधिकारियों (nursing officers) के 3,300 पदों पर शानदार भर्ती निकली है।

पढ़ें :- India Post Recruitment: डाक विभाग में 40000 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करें अप्लाई

आपको बता दें, आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन ऑनलाइन ही होंगे। आवेदन करने की शुरूआत 24 नवंबर 2022 को होगी।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 दिसंबर 2022 है। उम्मीदवारों को आवेदन के लिए rajswasthya.nic.in और sihfwrajasthan.com पर जाना होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पदों से संबंधित अधिक जानकारी लेनी होगी।

इन पदों पर निकली है भर्ती

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने फार्मासिस्ट और नर्सिंग अधिकारियों के 3,300 पदों पर भर्ती निकली है। जिसमें से 1289 (1250 नियमित + 30 बैकलॉग) नर्सिंग ऑफिसर के लिए हैं और 2020 (1927 नियमित + 93 बैकलॉग) फार्मासिस्ट पदों पर भर्ती निकली है। पदों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी किया नोटिस देखें।

इतनी है आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु जारी नोटिस में बताई गई आयु के अनुसार होनी चाहिए। 3,300 से अधिक पदों पर भर्ती होने के कारण अलग-अलग पदों पर भर्ती भी अलग-अलग निकल है। बेहतर यही होगा कि उम्मीदवार आयु संबंधित जानकारी के लिए जारी नोटिस देखें। उम्मीदवारों को बता दें कि 1 जनवरी 2022 को उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

पढ़ें :- Indian Post Gds Recruitment: डाक विभाग ने निकाली बंपर भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकतें हैं अप्लाई

इतनी है शैक्षिक योग्यता

नर्सिंग अधिकारी पदों के पर आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता जीएनएम या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष शिक्षा के साथ वरिष्ठ माध्यमिक है। उम्मीदवारों को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल के साथ पंजीकृत होना चाहिए। फार्मासिस्ट पदों के लिए जिन उम्मीदवारों के पास फार्मेसी में डिप्लोमा है और राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में फार्मासिस्ट के रूप में पंजीकृत हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...