1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Road Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू को रोडरेज केस में बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई एक साल की सजा

Road Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू को रोडरेज केस में बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई एक साल की सजा

पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा झटका लगा है। 24 साल पुराने रोडरेज केस में उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है। सुप्रीम कोर्ट ने पुराना आदेश बदलकर उन्हें एक साल कैद की सजा सुनाई है। यह मामला साल 1988 का है। इसमें पिटाई के बाद एक बुजुर्ग की जान चली गई थी। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू को एक हजार रुपये जुर्माने की सजा मिली थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Road Rage Case: पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा झटका लगा है। 24 साल पुराने रोडरेज केस में उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है। सुप्रीम कोर्ट ने पुराना आदेश बदलकर उन्हें एक साल कैद की सजा सुनाई है। यह मामला साल 1988 का है। इसमें पिटाई के बाद एक बुजुर्ग की जान चली गई थी। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू को एक हजार रुपये जुर्माने की सजा मिली थी।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : यूपी में जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव और किसका पत्ता हुआ साफ?

बता दें कि, पीड़ित परिवार की तरफ से दायर की गई इस याचिका में नोटिस के दायरे को बढ़ाने की मांग की गई थी। नवजोत सिंह सिद्धू का 1988 में पटियाला में पार्किंग को लेकर विवाद हो गया था, इसमें एक बुजुर्ग गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी। आरोप है कि सिद्धू और गुरनाम सिंह के बीच हाथापाई हुई थी।

पुलिस ने इस पूरी घटना में नवजोत सिंह सिद्धू और उनके दोस्त रुपिंदर सिंह सिद्धू के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। इसी साल मार्च के महीने में सुप्रीम कोर्ट ने 33 साल पुराने रोड रेज केस में सिद्धू की सजा बढ़ाने की पीड़ित परिवार की पुनर्विचार याचिका पर दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...