1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia Ukraine War : युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने White House में की जो बाइडेन से मुलाकात, ज़ेलेंस्की बोले-“नहीं झुकेंगे”

Russia Ukraine War : युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने White House में की जो बाइडेन से मुलाकात, ज़ेलेंस्की बोले-“नहीं झुकेंगे”

रूस-यूक्रेन जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने व्लादिमीर जेलेंस्की ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से व्हाइट हाउस  में मुलाकात कर रूस को हैरत में ड़ल दिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia Ukraine War : रूस-यूक्रेन जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने व्लादिमीर जेलेंस्की ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से व्हाइट हाउस  में मुलाकात कर रूस को हैरत में ड़ल दिया। व्लादिमीर जेलेंस्की और जो बाइडेन की पहली बार आमने-सामने बातचीत हुई। पूरी दुनिया में दोनों नेताओं केे मुलाकात के अलग अलग मायने निकाले जा रहे है। व्लादिमीर जेलेंस्की अमेरिका के दौरे पर हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस की एक संयुक्त बैठक को संबोधित किया, जिसका उद्देश्य रिपब्लिकन सांसदों को रूस के खिलाफ अपने देश की फंडिंग को जारी रखने के लिए राजी करना था।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

ज़ेलेंस्की को एक नई मिसाइल रक्षा प्रणाली सहित अमेरिका का मजबूत समर्थन मिला है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ज़ेलेंस्की से वादा किया, “आप कभी अकेले नहीं रहेंगे।” जेलेंस्की और बाइडेन के बीच द्विपक्षीय बैठक भी हुई। बैठक के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका से मिल रहे समर्थन के लिए अमेरिकी कांग्रेस और अमेरिका के लोगों को शुक्रिया कहा।

खबरों के अनुसार,संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन के लिए पहले से बजटीय निधि से $1.85 बिलियन की घोषणा की। इसमें पहली बार उन्नत पैट्रियाट डिफेंस सिस्टम (Patriot Defense System) शामिल है, जो क्रूज मिसाइलों और कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों को मार गिराने में सक्षम है। ज़ेलेंस्की ने पैट्रियाट सिस्टम देने के लिए अमेरिका की सराहना की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...