1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War : रूस छोड़ने वाली कंपनियों को राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दिया यूक्रेन में निवेश का ऑफर,कहा -देश को नए सिरे से तैयार करना चाहते हैं

Russia-Ukraine War : रूस छोड़ने वाली कंपनियों को राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दिया यूक्रेन में निवेश का ऑफर,कहा -देश को नए सिरे से तैयार करना चाहते हैं

रूस-यूक्रेन जंग का आज 90वां दिन है। लंबी खिचती जंग के बीच राष्ट्रपति जेलेंस्की ने सोमवार को दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) को संबोधित किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia-Ukraine War : रूस-यूक्रेन जंग का आज 90वां दिन है। लंबी खिचती जंग के बीच राष्ट्रपति जेलेंस्की ने सोमवार को दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दुनिया के बड़े कंपनियों से गुजारिश की  वे रूस से निकलकर यूक्रेन में इन्वेस्टमेंट करें। ज़ेलेंस्की दावोस में विश्व आर्थिक मंच में आभासी रूप से उपस्थित हुए। उन्होंने रूसी तेल पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने, देश के बैंकों के साथ किसी भी व्यवसाय पर दुनिया भर में प्रतिबंध लगाने और सभी विदेशी व्यवसायों को वापस लेने का प्रस्ताव रखा। जेलेंस्की ने कहा कि हम अपने देश को नए सिरे से तैयार करना चाहते हैं। जुलाई में लुगानो कॉन्फ्रेंस होने वाली है। यहां हम सभी देशों से अपील करेंगे कि वो यूक्रेन में इन्वेस्टमेंट करें।

पढ़ें :- Ukraine : UK भेजेगा यूक्रेन को M270 मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर, जानिए कितनी है इस हथियार की रेंज

इस बीच, यूक्रेन ने रूसी युद्ध को देखते हुए मॉर्शल लॉ को तीन माह और बढ़ाकर 23 अगस्त तक कर दिया है. इस बीच, पोलैंड के राष्ट्रपति ने कीव पहुंचकर यूरोपीय संघ (ईयू) में उसके शामिल होने की इच्छा का समर्थन किया।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...