1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia Ukraine War : राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस से एक बार फिर की शांति वार्ता की अपील

Russia Ukraine War : राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस से एक बार फिर की शांति वार्ता की अपील

रूस और यूक्रेन के बीच हो रही जंग थमती नजर नहीं आ रही है।एक एक दिन आगे बढ़ती जा रही है। दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध को एक महीने का वक्त पूरा हो गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच हो रही जंग थमती नजर नहीं आ रही है।एक एक दिन आगे बढ़ती जा रही है। दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध को एक महीने का वक्त पूरा हो गया है। रूस ने यूक्रेन के कई बड़े शहरों पर लगातार बम बरसा रहा है। दोनों देशों की तरफ से बयानबाजी का सिलसिला जा रही है। रूस और उसके सहयोगियों पर लगभग रोजाना नए प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं।  रूस की सेना यूक्रेन के शहरों पर भीषण बमबारी कर रही है।

पढ़ें :- रूस से युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की सड़क हादसे में घायल, जानिए अब क्या है हाल

खबरों के अनुसार,यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने रूस से युद्ध  को समाप्त करने के लिए फिर से बातचीत करने की अपील की है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन  शांति के लिए अपने किसी भी क्षेत्र को छोड़ने के लिए सहमत नहीं होगा। जेलेंस्की राष्ट्र के नाम शुक्रवार रात अपने वीडियो संबोधन में रूसी जनरल स्टाफ के उप प्रमुख कर्नल जनरल सर्गेई रुडस्कोई को जवाब देते हुए दिखाई दिए।

इससे पहले खबर आई थी कि हंगरी के प्रधानमंत्री ने यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की की उस भावनात्मक अपील को ठुकरा दिया, जिसमें उन्होंने यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति करने और रूस के ऊर्जा क्षेत्र पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...