1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Viral Video : अफगान पुलिस प्रमुख को बीच सड़क पर Taliban आतंकियों ने गोलियों से किया छलनी

Viral Video : अफगान पुलिस प्रमुख को बीच सड़क पर Taliban आतंकियों ने गोलियों से किया छलनी

अफगानिस्तान (Afghanistan) का आतंकवादी समूह तालिबान (Terrorist Group Taliban) क्रूरता की सारी हदें पार कर रहा है। तालिबान आतंकियों (Taliban Terrorists) ने अफगान पुलिस प्रमुख को पहले आत्मसमर्पण कराया। इसके बाद पुलिस प्रमुख को बेरहमी से गोलियों से छलनी कर मार डाला । हत्या का यह वीडियो ट्विटर पर वायरल तेजी से है। एक अमेरिकी पत्रकार (American journalist)  वज़ीर अकबर मोहम्मद (Wazir Akbar Mohmand) ने वीडियो ट्वीट करते हुए व्यंग्यात्मक टिप्पणी की है। लिखा कि यह उनकी सार्वजनिक माफी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) का आतंकवादी समूह तालिबान (Terrorist Group Taliban) क्रूरता की सारी हदें पार कर रहा है। तालिबान आतंकियों (Taliban Terrorists) ने अफगान पुलिस प्रमुख (Afghan Police Chief) को पहले आत्मसमर्पण कराया। इसके बाद पुलिस प्रमुख को बेरहमी से गोलियों से छलनी कर मार डाला । हत्या का यह वीडियो ट्विटर पर वायरल तेजी से है। एक अमेरिकी पत्रकार (American journalist)  वज़ीर अकबर मोहम्मद (Wazir Akbar Mohmand) ने वीडियो ट्वीट करते हुए व्यंग्यात्मक टिप्पणी की है। लिखा कि यह उनकी सार्वजनिक माफी है।

पढ़ें :- अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने पाकिस्तान को जमकर सुनाई खरी-खोटी, कही ये बड़ी बात

ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो में हाजी मुल्ला अचकजई (Haji Mulla Achakzai) को दिखाया गया है, जो हेरात में बगदीस प्रांत में पुलिस का नेतृत्व कर रहे थे। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, क्लिप में दिख रहे व्यक्ति की आंखों पर पट्टी बंधी है। वह गोलियां चलने से पहले घुटने टेक दिया है। गोली लगने के बाद उसका बेजान शरीर जमीन पर गिर जाता है।

पढ़ें :- Viral Video : 84 साल की महिला पायलट ने उड़ाया प्लेन, दंग हो गए लोग

बता दें कि अफगान सरकारी अधिकारियों के लिए तालिबान के तरफ से मंगलवार को घोषित सार्वजनिक माफी (Public Apology)के बाद सामने आया है। तालिबान (Taliban) ने महिलाओं सहित सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को काम पर लौटने के लिए कहा था।

आतंकवादी समूह ने तालिबान से संबंधित नेटवर्क के माध्यम से वीडियो भी शेयर किया है। अफगान सुरक्षा सलाहकार नासिर वज़ीरी, जो अचकज़ई को व्यक्तिगत रूप से जानते थे, ने न्यूज़वीक को बताया कि यह वीडियो क्लिप अन्य पुलिस अधिकारियों और सरकारी अधिकारियों द्वारा सत्यापित किया गया है।

बता दें कि तालिबान (Taliban)ने पश्चिमी अफगानिस्तान के फराह प्रांत में 340 “राजनीतिक कैदियों” को भी रिहा किया है। अफगानिस्तान दशकों में अपने सबसे खराब संकट का सामना कर रहा है, क्योंकि तालिबान नियंत्रण (Taliban control) ने लोगों को देश छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया है। उन्हें तालिबान के द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों का डर है। तालिबान से बचने के लिए अफगानी काबुल हवाईअड्डे (Kabul Airport)  पर जमा हो गए हैं, जो कि फिलाहल अमेरिकी सैनिकों के कंट्रोल में है।

काबुल की सड़कों पर आतंकवादी कथित तौर पर बल प्रयोग कर लोगों को हवाईअड्डे में प्रवेश करने से रोक रहे हैं। तालिबान के नियंत्रण वाले हवाई अड्डे और उसकी परिधि के आसपास स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है।

आतंकवादी समूह (Terrorist Group ) ने अफगान राजधानी पर नियंत्रण का दावा करने के तुरंत बाद, कई देशों ने अपने राजनयिक कर्मियों को देश से निकाला लिया है। हजारों लोग अफगानिस्तान छोड़ने के एक हताश प्रयास में काबुल हवाई अड्डे (Kabul Airport) पर जमा हो गए। दुनिया अफगानिस्तान (Afghanistan)  में सामने आ रही स्थिति को करीब से देख रही है।

पढ़ें :- Viral video: सात समंदर पार गाना सुनते ही रेलवे स्टेशन पर झूम कर लगी नाचने, वीडियो देख बोले लोग वाह....

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...