1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों की रुकेगी सैलरी, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों की रुकेगी सैलरी, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

कोरोना के ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट से एक बार फिर दुनिया में दहशत पैदा कर दी है। इसके बीच एक बार राज्य सरकारें सख्त कदम उठाने से पीछे नहीं हट रही हैं। ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट के खतरे के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi) ने एक नोटिफिकेशन किया है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों की सैलरी रोकी जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना के ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट से एक बार फिर दुनिया में दहशत पैदा कर दी है। इसके बीच एक बार राज्य सरकारें सख्त कदम उठाने से पीछे नहीं हट रही हैं। ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट के खतरे के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi) ने एक नोटिफिकेशन किया है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों की सैलरी रोकी जाएगी।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने एक नोटिफिकेश जारी करते हुए कहा कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन को दोनों डोज नहीं लिए हैं। उसके सा​र्वजनिक स्थलों पर प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। अब क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न पर भी पाबंदी भी शुरू हो गयी है। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा ओमिक्रान (Omicron) के संक्रमित मामले दिल्ली में पाए जा रहे हैं।

इसको देखते हुए राजधानी में क्रिसमस और नए साल पर जश्न नहीं होंगे। इसको लेकर डीडीएमए ने बुधवार को आदेश जारी किया है। डीडीएमए के आदेश में डीएम और डीसीपी को अपने-अपने इलाकों में सुनिश्चित करेंगे कि सेलिब्रेशन को लेकर भीड़ एकत्रित ना हो। इसके साथ ही आदेश में कहा गया है कि, सभी डीएम को अपने-अपने इलाके के सुपर स्प्रेडर इलाकों का सर्वे कर के वहां एनफोर्समेंट बढ़ाने का निर्देश दिया है।

साथ ही दुकानों/कार्यस्थलों पर नो मास्क/नो एंट्री सख्ती से सुनिश्चित की जानी चाहिए। बता दें कि, दिल्ली में ओमिक्रान के साथ ही कोरोना संक्रमण के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार को दिल्‍ली में कोरोना वायरस के 102 नए मामले दर्ज हुए थे। इस दौरान कोरोना संक्रमण दर 0.2 फीसदी रही। वहीं, मंगलवार को कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत हुई है, इसके साथ ही दिल्‍ली में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 25,102 पहुंच गया है।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...