1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Samudrik Shastra : नाक पर इस जगह तिल भाग्यशाली होने का लक्षण है, जानिए इसके क्या मायने हो सकते हैं

Samudrik Shastra : नाक पर इस जगह तिल भाग्यशाली होने का लक्षण है, जानिए इसके क्या मायने हो सकते हैं

मानव शरीर ईश्वर की बनाई हुई सुंदर रचना है। मानव शरीर पर तिल , मस्से के रूप में विशेष निशान देखने को मिलते है। इन निशानों के अलग अलग संकेत होते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

samudrik shastra : मानव शरीर ईश्वर की बनाई हुई सुंदर रचना है। मानव शरीर पर तिल , मस्से के रूप में विशेष निशान देखने को मिलते है। इन निशानों के अलग अलग संकेत होते है। प्राचीन ग्रंथ सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के अंगों पर तिल का होना अशुभ और शुभ दोनों प्रकार से माना जाता है। व्यक्ति के नाक पर तिल होने के संकेत अलग होते हैं। आइये जानते है सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, नाक पर तिल होने क्या संकेत होते है।

पढ़ें :- साल में सिर्फ एकबार 5 घंटे के लिए खुलता है ये मन्दिर, भक्तों की आस्था से स्वयं प्रज्जवलित होती है ज्योत

सामुद्रिक शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि यदि महिलाओं की नाक पर  तिल  होता है तो उनको भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाएं और ऐसी लड़कियां जिस घर में होती हैं, वह घर बहुत ही भाग्यशाली होता है। समुद्र शास्त्र में वर्णन मिलता है कि, उनके घर में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं पायी जाती है। ऐसी महिलाएं परिवार के लिए लकी मानी जाती है। ऐसी महिलाएं और ऐसी लड़कियां परिवार के लिए प्रेरणा होती है। नाक के बायीं तरफ तिल हो, ऐसे लोग अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम-पूर्वक जिंदगी व्यतीत करते हैं। इनका दाम्पत्य जीवन बड़ा ही सुख से बीतता है। इन्हें अच्छे पद पर नौकरी मिलने की भी पूरी संभावना रहती है।

 

 

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष नवमी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...