1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Uri Sector में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को किया ढेर, तीन जवान घायल

Uri Sector में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को किया ढेर, तीन जवान घायल

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बारामूला जिले (Baramulla district) के उरी सेक्टर (Uri Sector) में रविवार को नियंत्रण रेखा (Line of control) पर सुरक्षा बलों (Security forces)  के साथ मुठभेड़ हुई है। इसमें दो आतंकवादी मारे गिराए गए हैं और तीन जवान घायल हुए हैं।आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि शनिवार अपराह्न सुरक्षा बलों (Security forces)   का आतंकवादियों से दोबारा सामना हुआ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- अमित शाह ने कश्मीरियों को दिया बड़ा संदेश, बोले- मैं Pakistan से नहीं, आपसे करना चाहता हूं बात

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बारामूला जिले (Baramulla district) के उरी सेक्टर (Uri Sector) में रविवार को नियंत्रण रेखा (Line of control) पर सुरक्षा बलों (Security forces)  के साथ मुठभेड़ हुई है। इसमें दो आतंकवादी मारे गिराए गए हैं और तीन जवान घायल हुए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि शनिवार अपराह्न सुरक्षा बलों (Security forces)   का आतंकवादियों (Terrorists)  से दोबारा सामना हुआ। ये आतंकवादी 18 और 19 सितंबर की दरम्यानी रात नियंत्रण रेखा (Line of control) पार कर देश में घुसे और उस दिन भी उनकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हुई थी, लेकिन वह चकमा देकर भाग खड़े हुए थे। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये और सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गये।

उन्होंने कहा कि यह आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की नयी कोशिश नहीं थी। ये आतंकवादी 18 और 19 सितंबर की दरम्यानी रात पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से इस तरफ घुस आये थे। थोड़ी देर की गोलीबारी के बाद हालांकि आतंकवादी इलाके से भाग गये थे। उन्होंने बताया कि बाद में जंगल क्षेत्र में लगभग तीन दिन तक बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान (Search Operation) चलाया गया, लेकिन घुसपैठियों का पता नहीं चल सका। सुरक्षा बलों ने बाद में अभियान बंद कर दिया लेकिन शनिवार को आतंकवादियों (Terrorists) से दोबारा सामना हुआ जिसके बाद उन्हें मार गिराया गया।

पढ़ें :- जम्मू कश्मीर के विकास और शांति को अब कोई नहीं छीन सकता : अमित शाह
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...