1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Shahrukh Khan-Auto Expo 2023 : शाहरुख खान ने लॉन्च की Hyundai Ioniq 5, जानें कीमत और features

Shahrukh Khan-Auto Expo 2023 : शाहरुख खान ने लॉन्च की Hyundai Ioniq 5, जानें कीमत और features

वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने Auto Expo 2023 की शुरुआत में ही अपनी नई Electric Car को शाहरुख खान की उपस्थिति में लॉन्च किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Shahrukh Khan-Auto Expo 2023 :  वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने Auto Expo 2023 की शुरुआत में ही अपनी नई Electric Car को शाहरुख खान की उपस्थिति में लॉन्च किया। बहुप्रतीक्षित हुंडई की ये Hyundai Ioniq 5  कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी इससे पहले बाजार में Kona Electric को लॉन्च कर चुकी है। Ioniq 5 के लिए बुकिंग बेशक पिछले महीने दिसंबर से शुरू हो गई थी लेकिन कंपनी ने इस कार की कीमत से पर्दा नहीं उठाया था । कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार की ऑफिशियल कीमत का खुलासा कर दिया है।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में जल्द ही लांच होगा केटीएम 390 एडवेंचर, जाने इसका फीचर्स पिक्चर

Hyundai Ioniq 5 Price
इस हुंडई इलेक्ट्रिक कार की कीमत कंपनी ने 44 लाख 95 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है, याद दिला दें कि पिछले महीने यानी दिसंबर 2022 से इस कार की बुकिंग ग्राहकों के लिए शुरू हो चुकी है। इस कार को 1 लाख रुपये का अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है। Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार आप लोगों को तीन रंगों में मिलेगी, ऑप्टिक व्हाइट के अलावा Gravity Gold Matte और मिडनाइट ब्लैक पर्ल।

Design and Dimensions
डिजाइन की बात करें तो ये कार मॉर्डन और रेट्रो मिक्स लुक और शार्प लाइन्स के साथ आपको नजर आएगी। आप लोगों को Parametric Pixel LED Headlamp और auto-flush door handle, एक क्लैमशेल बोनट, Active Aero Alloy Wheels और Parametric Pixel LED Taillights मिलती है।

इंटीरियर की बात करें तो इस कार के केबिन को भी नया लुक देने के लिए कंपनी ने dark pebble gray color scheme का इस्तेमाल किया है। इस कार की लंबाई 4635 मिलीमीटर, चौड़ाई 1890 मिलीमीटर और ऊंचाई 1625 मिलीमीटर है और ये कार आपको 3000 मिलीमीटर व्हीलबेस के साथ मिलेगी।

Hyundai Ioniq 5 Features
फीचर्स की बात करें तो इस कार में 12.3 इंच का डिजिटल कलस्टर और एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस कार के साथ आपको Bose साउंड सिस्टम, हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और वेंटिलेटेड सीट्स समेत कई काम के फीचर्स मिलेंगे। इस हुंडई इलेक्ट्रिक कार में 6 एयरबैग्स, इंजन पार्किंग ब्रेक, EBD के साथ ABS सपोर्ट, चारों व्हील्स में डिस्क ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

पढ़ें :- Toyota Urban Cruiser Hyryder Price Hike : टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...