1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस अध्यक्ष के लिए शशि थरूर इस दिन करेंगे नामांकन, डेलीगेट्स से संपर्क करने में जुटे

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए शशि थरूर इस दिन करेंगे नामांकन, डेलीगेट्स से संपर्क करने में जुटे

प्रस्तावकों के लिए थरूर अलग-अलग राज्यों में डेलीगेट्स से संपर्क करने में जुटे हुए हैं. बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 24 से 30 सितंबर के बीच नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे. शशि थरूर ने पांच सेट में नामांकन पत्र तैयार किए हैं.

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली. कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव की तारीख करीब आते जा रही है. कांग्रेस के कई दिग्गज नेता अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे. बताया जा रहा है कि, कांग्रेस नेता शशि थरूर भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,  30 सितंबर को नामांकन करने की बात सामने आई है.

पढ़ें :- कौन बनेगा हिमाचल का मुख्यमंत्री? विधायक दल की बैठक से पहले प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने की नारेजबाजी

कहा जा रहा है कि,  प्रस्तावकों के लिए थरूर अलग-अलग राज्यों में डेलीगेट्स से संपर्क करने में जुटे हुए हैं. बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 24 से 30 सितंबर के बीच नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे. शशि थरूर ने पांच सेट में नामांकन पत्र तैयार किए हैं. इसके लिए उन्हें प्रस्तावकों के तौर पर 50 डेलीगेट्स की जरूरत होगी.

इसके लिए वह विभिन्न राज्यों में डेलीगेट्स के साथ संपर्क करने में जुटे हुए हैं. इसके अलावा कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नामांकन की बात सामने आ रही है. सूत्र बता रहे हैं कि, अशोक गहलोत का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. प्रावधान के मुताबिक अगर दो से ज्यादा उम्मीदवार होंगे तो 17 अक्टूबर को कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव किया जाएगा. वहीं 19 अक्टूबर को कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...