1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. सीता नवमी 2022: देखिये इस दिन साझा करने के लिए शुभकामनाएं, संदेश, उद्धरण, व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस

सीता नवमी 2022: देखिये इस दिन साझा करने के लिए शुभकामनाएं, संदेश, उद्धरण, व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस

सीता नवमी 2022: पवित्र दिन से पहले, हम आपके लिए कुछ शुभकामनाएं, उद्धरण और संदेश लेकर आए हैं। जो आप अपने परिवार और दोस्तों को भेज सकते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

10 मई को सीता नवमी या जानकी जयंती भगवान राम की पत्नी माता सीता की जयंती के अवसर पर उनकी पूजा के लिए मनाई जाएगी। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए एक दिन का उपवास रखती हैं और उनका आशीर्वाद लेने के लिए भगवान राम और देवी सीता की पूजा करती हैं। साथ ही, हिंदू शास्त्रों के अनुसार, इस दिन व्रत और पूजा करने वाले भक्तों को तीर्थयात्रा और दान का लाभ मिलता है।

पढ़ें :- इस तरह करें घरेलू तरीके से टोटका, नहीं लगेगी बच्चों को नजर

शास्त्रों के अनुसार इस पावन पर्व पर जो कोई भी भगवान राम सहित मां जानकी की पूजा करता है, वह पृथ्वी दान के बराबर होता है। और भक्त को समस्त तीर्थों का फल स्वत: ही प्राप्त हो जाता है। और सभी प्रकार के रोगों और दुखों से भी मुक्ति मिल जाती है।

इसलिए पवित्र दिन से पहले, हम आपके लिए कुछ शुभकामनाएं, उद्धरण और संदेश लेकर आए हैं। जो आप अपने परिवार और दोस्तों को भेज सकते हैं।

सीता नवमी 2022 शुभकामनाएं

दीयों की चमक और मंत्रों की गूंज के साथ, खुशियां और संतोष आपके जीवन को भर दे आइए इस देवी सीता नवमी पर एकता, भाईचारे, बहादुरी और हिंसा से दूर रहने की हमारी प्राचीन परंपरा का जश्न मनाएं।

पढ़ें :- 4 फरवरी 2023 राशिफल: इन जातकों को आज ही मिलेगा बड़ा धन लाभ, इन्हें मिल सकता है नौकरी में प्रमोशन

दीयों की चमक और मंत्रों की गूंज के साथ, खुशियां और संतोष आपके जीवन को भर दें। आपको देवी साइट नवमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

आइए इस देवी सीता नवमी पर एकता, भाईचारे, बहादुरी और हिंसा से दूर रहने की हमारी प्राचीन परंपरा का जश्न मनाएं।

सीता नवमी के शुभ अवसर पर देवी सीता आपको सफलता, खुशी और शांति प्रदान करें।

मैं आपके और आपके परिवार के लिए देवी सीता नवमी पर खुशी, सद्भाव और समृद्धि की कामना करता हूं, देवी सीता नवमी की कामना करता हूं

यह दिन आपके लिए खुशियां लाए और आपके जीवन को खुशियों और समृद्धि से भर दे। माता सीता नवमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष चतुर्दशी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

सीता नवमी आपके लिए देवी सीता का आशीर्वाद लेकर आए और आपकी सभी अधूरी मनोकामनाएं पूरी हों। देवी सीता नवमी की आपको बहुत बहुत शुभकामनाएं।

मैं आपके और आपके परिवार के लिए देवी सीता नवमी पर खुशी सद्भाव और समृद्धि की कामना करता हूं।

माता सीता के पावन प्राकट्य दिवस पर, हम उनसे उनकी अतुलनीय दया की प्रार्थना करते हैं। कि हम भगवान के लिए अटूट भक्ति प्राप्त कर सकें।

मैं आपके और आपके परिवार के लिए देवी सीता नवमी पर खुशी, सद्भाव और समृद्धि की कामना करता हूं, देवी सीता नवमी की कामना करता हूं

यह दिन आपके लिए खुशियां लाए और आपके जीवन को खुशियों और समृद्धि से भर दे।

माता सीता नवमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में किसी महिला से बात करना शुभ संकेत माना जाता है, जानिए इसका क्या अर्थ है

देवी सीता नवमी की आपको बहुत बहुत शुभकामनाएं।

सीता नवमी 2022 संदेश

पृथ्वी से पैदा हुई सीता, महान ऋषि राजा जनक द्वारा गोद लिए गए, जमीन में एक खांचे में खोजी गई। प्रकृति और हमारी गहरी आत्मा की ग्रहणशीलता और ज्ञान का प्रतिनिधित्व करता है। माँ सीता हमें हमारे ग्रह को नवीनीकृत करने के लिए नेतृत्व कर सकती हैं।

देश मना रहा सीता नवमी का त्योहार आपको मिले उनका आशीर्वाद और प्यार, धन-धन्य और खुशियों से भरा रहे घर परिवार, दिनो-दिन बढ़ता जाए आप का करोबार। सीता नवमी 2022 की शुभकामनाएं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...