HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. स्लोवाकिया के पीएम पर हुए जानलेवा हमले की खबर पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा-गहरे सदमे में हूं

स्लोवाकिया के पीएम पर हुए जानलेवा हमले की खबर पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा-गहरे सदमे में हूं

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको (Slovakia's PM Robert Fico) पर हुए जानलेवा हमले की खबर पर पीएम मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को एक्स पोस्ट पर लिखकर दुख जताया है। इसे हमले के कायरतापूर्ण बताते हुए इसकी निंदा की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको (Slovakia’s PM Robert Fico) पर हुए जानलेवा हमले की खबर पर पीएम मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को एक्स पोस्ट पर लिखकर दुख जताया है। इसे हमले के कायरतापूर्ण बताते हुए इसकी निंदा की है। बुधवार को एक राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको (Slovakia’s PM Robert Fico)  को कई गोलियां मारी गईं, जिसने इस छोटे से देश को झकझोरकर रख दिया और पूरे यूरोप में इसकी गूंज सुनाई दी।

पढ़ें :- आगामी हार का नरेंद्र मोदी पर हुआ है बेहद गहरा असर , इसलिए खुद को बताया अविनाशी : सुप्रिया श्रीनेत

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा ‘स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको (Slovakia’s PM Robert Fico)  पर हुई गोलीबारी की खबर से गहरा सदमा पहुंचा। लिखा कि मैं इस कायरतापूर्ण कृत्य की निंदा करता हूं और पीएम फिको के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इस मुश्किल समय में भारत स्लोवाकिया के लोगों के साथ खड़ा है।

पढ़ें :- मोदी जी कांग्रेस को कहते हैं भ्रष्ट और भाजपा 10 सालों में बनी दुनिया की सबसे अमीर पार्टी : प्रियंका गांधी

बता दें कि रॉबर्ट फिको (Robert Fico) बुधवार को स्लोवाकिया के शहर हैंडलोवा में अपने समर्थकों से मिल रहे थे। इसी दौरान हमलावर ने रॉबर्ट फिको को करीब से पांच गोलियां मार दी। इस हमले में रॉबर्ट फिको (Robert Fico) गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उनका इलाज चल रहा है। वहीं प्रधानमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने मौके से ही आरोपी हमलावर को पकड़ लिया, जिसकी पहचान जुराज सिनटुला (71 वर्षीय) के रूप में हुई है। आरोपी एक कवि है और बताया जा रहा है कि वह, रॉबर्ट फिको की नीतियों से नाराज था और इसी के चलते उसने फिको पर हमला किया।

जानें कौन हैं रॉबर्ट फिको?

रॉबर्ट फिको (Robert Fico) का जन्म साल 1964 में हुआ और उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत स्लोवाकिया की आजादी के बाद कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य के तौर पर की। रॉबर्ट फिको के पास कानूनी की डिग्री है और उन्हें वकालत का लंबा अनुभव है। स्लोवाकिया की राजनीति में रॉबर्ट फिको (Robert Fico) एक बड़ा नाम हैं। रॉबर्ट फिको (Robert Fico) ने साल 1992 में स्लोवाकिया की संसद का चुनाव लड़ा और साल 1999 में वह स्मेर (डायरेक्शन) पार्टी के अध्यक्ष बन गए थे। रॉबर्ट फिको (Robert Fico) का झुकाव वामपंथी विचारधारा की तरफ है और उन्हें रूस समर्थक नेता माना जाता है। बीते साल ही रॉबर्ट फिको (Robert Fico) स्लोवाकिया के पीएम चुने गए और यह उनका बतौर पीएम चौथा कार्यकाल है। रॉबर्ट फिको (Robert Fico) ने यूक्रेन युद्ध के मुद्दे पर अमेरिका और नाटो देशों के रुख की आलोचना भी की थी, जिसके चलते उन्हें आलोचना भी झेलनी पड़ी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...